ताज़ा खबर
 

राजस्थान फतेह की तैयारी में विश्वास का आह्वान-25 जून की बैठक में ज्यादा से ज्यादा कार्यकर्ता हों शामिल

कुमार विश्वास ने 25 जून को राजस्थान में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन के लिए ज्यादा से ज्यादा कार्यकर्ताओं को उपस्थित होने का आह्वान किया है।

Author नई दिल्ली | June 21, 2017 2:51 AM
kumar vishwasआप नेता कुमार विश्वास (फोटो-पीटीआई)

कुमार विश्वास ने 25 जून को राजस्थान में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन के लिए ज्यादा से ज्यादा कार्यकर्ताओं को उपस्थित होने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा है कि इस बैठक में मौजूद रहने वाले सभी सक्रिय कार्यकर्ताओं को कोई न कोई जिम्मेदारी दी जा सकती है। इस बैठक की घोषणा इस रविवार को राज्य में संगठन निर्माण को लेकर कार्यकर्ताओं और संभावित पर्यवेक्षकों की बैठक के दौरान शुरु की गई थी। कुमार विश्वास की ओर से जारी अपील में सभी विधानसभा के प्रभारी को अपने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में पहुंचने को कहा गया है। कुमार विश्वास ने कहा है, ‘सभी राजस्थान के ऊर्जावान साथी से विनम्र अनुरोध है कि आगामी 25 तारीख को ज्यादा से ज्यादा सक्रिय कार्यकर्ताओं की उस्थिति सुनिश्चित करेंं। हो सके तो सभी साथी अपनी-अपनी विधानसभा में एक साथ बैठ कर तय कर लें कि कौन-कौन साथी किस विंग में और क्या जिम्मेदारी लेना चाहता है, सभी की सहमति से युवा प्रकोष्ठ, महिला प्रकोष्ठ, किसान प्रकोष्ठ, कानूनी प्रकोष्ठ, चिकित्सा प्रकोष्ठ, मीडिया प्रकोष्ठ, आरटीआइ प्रकोष्ठ, प्रचार समिति, समंवयक कमेटी और अन्य कमेटियों का गठन किया जाएगा।

सभी मौजूद सक्रिय साथियों को कोई न कोई जिम्मेदारी दी जा सकती है, विधानसभा प्रभारियों से इस संबंध में मिलकर अपना नाम दे सकते हैं।’ कुमार विश्वास ने इस संदेश को बूथ, वार्ड जोन, विधानसभा अर्थात सभी कार्यकर्ताओं तक पहुंचाने का भी निर्देश दिया है। कुमार विश्वास की अध्यक्षता में हुई रविवार बैठक के बाद गाजियाबाद आप जिला संयोजक ने अपने सभी पदाधिकारियों को निर्देश जारी किया कि वे गाजियाबाद के बाहर कहीं भी प्रभारी या पर्यवेक्षक के रूप में नई भूमिका स्वीकार करते हैं तो उन्हें 48 घंटे के अंदर पद से त्यागपत्र देना होगा नहीं तो 21 जून से पदमुक्त माने जाएंगे। इस फरमान को कुमार की राजस्थान की चुनावी तैयारियों को झटका देने की कवायद के रूप में देखा गया। साथ ही गाजियाबाद आप का यह फरमान इसलिए भी मायने रखता है क्योंकि कुमार विश्वास का आवास गाजियाबाद में ही है और आम आदमी पार्टी की शुरूआती दौर की गतिविधियां गाजियाबाद से ही संचालित हुईं थीं। हालांकि, जिला संयोजक इस निर्णय को उत्तर प्रदेश निकाय चुनावों के मद्देनजर लिया गया बताया।

आम आदमी पार्टी की विस्तार नीति को हाल के अंदरूनी विवाद से झटका लग चुका है और इस साल होने वाले गुजरात विधानसभा में पार्टी का लड़ना अभी भी तय नहीं किया जा सका है। हालांकि, इन अंदरूनी विवादों के बीच राजस्थान के प्रभारी बनाए गए कुमार विश्वास अगले साल के अंत तक होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी की रजामंदी और अपना निश्चय स्पष्ट कर चुके हैं और इसकी तैयारियों में वह लग चुके हैं। विश्वास, राजस्थान चुनाव को पार्टी के लिए और पार्टी के मूल सिद्धान्तों की ओर लौटने के लिए अहम बता रहे हैं।

 

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 वीडियो: हेलमेट पहनकर शोरूम में दाखिल हुआ लुटेरा, पैसे नहीं मिलने पर कर दी फायरिंग
2 राजस्थान के इस थाने में कैदियों को रखने के लिए नहीं कोई लॉकअप, लकड़ी के खूंटे से पड़ता है बांधना
3 जफर खान मामले पर वसुंधरा राजे का ट्वीट देख भड़के लोग, पूछा- इसको हत्या कहने में शर्म क्यों आ रही है?
ये पढ़ा क्या?
X