scorecardresearch

जोधपुर हिंसा: उपद्रव कर रही भीड़ ने बीजेपी विधायक सूर्यकांता व्यास के घर के बाहर मचाया हंगामा, आगजनी भी की

जोधपुर हिंसा पर भाजपा नेता मुख़्तार अब्बास नकवी ने कहा, “एक सनकी साजिश के कुछ लोग देश की एकता को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। राजस्थान सरकार की धर्मनिरपेक्षता केवल सियासी वोटों का सौदा बन गया है।”

Jodhpur Violence | Rajasthan| State News
विधायक सूर्यकांता व्यास के घर के बाहर उपद्रवियों द्वारा जलाई गई बाइक (फोटो : एएनआई)

जोधपुर में ईद के मौके पर बड़ा बवाल हो गया। गुस्साई भीड़ ने इलाके के भाजपा विधायक सूर्यकांता व्यास के घर बाहर जाकर तोड़-फोड़ की। इसके साथ वहां मौजूद बाइक में आग लगा दी। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इस हिंसा को लेकर पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि शहर के 10 इलाकों में 4 मई तक के लिए कर्फ्यू लगा दिया है।

 12 घंटे में दोबारा भड़की हिंसा: कल देर शाम जोधपुर के जालोरी गेट इलाके में धार्मिक झंडे को लेकर विवाद हो गया था, जिसके बाद दोनों समुदायों के बीच पत्थरबाजी हुई थी। पुलिस ने कल जैसे तैसे स्थिति को काबू में किया था, लेकिन आज सुबह ईद की नमाज के बाद फिर से भीड़ ने हंगामा करना शुरू दिया, जिसमें शहर के कई इलाकों में निजी संपत्तियों में भी तोड़ फोड़ ख़बरें आईं है।

पूरी हिंसा पर भाजपा नेता मुख़्तार अब्बास नकवी ने कहा, “एक सनकी साजिश के कुछ लोग देश की एकता को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। राजस्थान सरकार ने धर्मनिरपेक्षता केवल सियासी वोटों का सौदा बन गया है।”

राजस्थान भाजपा के अध्यक्ष सतीश पुनिया ने कहा, “तुष्टीकरण की राजनीति के कारण राज्य में शांति, कानून-व्यवस्था की स्थिति गड़बड़ा गई है। करौली की घटना से यह स्पष्ट हो गया कि ऐसी घटनाएं सरकारी संरक्षण में होती हैं। इस प्रकार की घटना केवल कांग्रेस के शासन के दौरान ही क्यों होती है?”

मुख्यमंत्री ने की शांति की अपील: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, “मैं सभी लोगों से अपील चाहता हूं कि कृपया शांति बनाए रखें। मैंने पुलिस को स्पष्ट रूप से निर्देश दिए किसी भी असामाजिक तत्व से सख्ती से निपटा जाए। सभी लोगों को समझाना चाहिए और भाईचारा बनाए रखें”

शहर में इंटरनेट सेवा प्रभावित: हिंसा को देखते हुए शहर में इंटरनेट सेवा पर 3 मई की रात 1 बजे तक रोक लगा दी है। हिंसा पर जोधपुर डीसीपी (ईस्ट) भुवन भूषण यादव ने बताया स्थिति को काबू में कर लिया गया है। इस हिंसा को लेकर जल्द एफआईआर दर्ज की जाएगी।

पढें राजस्थान (Rajasthan News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X