ताज़ा खबर
 

राजस्‍थान से पकड़ा गया पाकिस्‍तानी हिंदू जासूस, पासपोर्ट-वीजा के जरिए भारत में घुसा

उसका पूरा नाम नंदलाल महाराज बताया जा रहा है। उसे रॉ की खुफिया सूचना के बाद पकड़ा गया।

खबरों के अनुसार पाकिस्‍तान ने पहली बार एक हिंदू जासूस को वीजा के जरिए भारत भेजा है।

राजस्थान पुलिस ने जैसलमेर के सीमावर्ती इलाके से एक संदिग्ध पाक जासूस को पकड़ा है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (गुप्तचर) यूआर साहू ने बताया कि पुलिस हिरासत में लिए गए संदिग्ध पाक जासूस ने पूछताछ में अपना नाम नंदू बताया है और उसके पास पाकिस्तान का पासपोर्ट और वीजा है। जिस प्रतिबंधित स्थान से इस नागरिक को पकडा गया है उस स्थान पर आने का वीजा नहीं है और न ही जिला प्रशासन की अनुमति है। प्रतिबंधित स्थान पर प्रवेश के लिए जिला प्रशासन की अनुमति अनिवार्य है। पकड़े गए पाक नागरिक को पूछताछ के लिए जैसलमेर से जयपुर लाया गया है। साहू ने बताया कि संदिग्ध पाक जासूस के सीमावर्ती इलाकों में मददगार की तलाश की जा रही है।

बताया जा रहा है कि उसने स्‍वीकार किया है कि भारत में 35 किलो आरडीएक्‍स लाने में वह शामिल था। उसका पूरा नाम नंदलाल महाराज बताया जा रहा है। उसे रॉ की खुफिया सूचना के बाद पकड़ा गया। उसके पास से एक मोबाइल फोन भी मिला है। खबरों के अनुसार पाकिस्‍तान ने पहली बार एक हिंदू जासूस को वीजा के जरिए भारत भेजा है। वह छह महीने से जैसलमेर में ठहरा हुआ था। उसका पाकिस्‍तान में कपड़ों का शोरूम भी बताया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Video: राजस्थान में लोगों ने दिखाई हैवानियत, महिला को पीटा और पेड़ से बांध दिया, बाल भी काटे
2 राजस्थान में प्रजा मंडलों ने दी आजादी के आंदोलन को दिशा
3 गायों की मौत पर सियासत, कांग्रेस ने किया श्रमदान व सद्बुद्धि यज्ञ