ताज़ा खबर
 

जयपुर: पिंक सिटी घूमने आया था विदेशी सैलानी, सांड के हमले में मौत

2012 में एक पशुगणना के मुताबिक भारत में 50 लाख आवारा जानवर हैं।
घायल सैलानी को SMS हॉस्पिटल जयपुर में भर्ती कराया गया था।

जयपुर घूमने आए एक विदेशी युवक एक आवारा सांड के सींग मारने से घायल हो गया और उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। थानाधिकारी चेनाराम बेरा ने आज (19 नवंबर) बताया कि अर्जेंटीना के पर्यटक जॉन पाबलो लैंपी (29) को माणक चौक थाना क्षेत्र में त्रिपोलियो गेट के पास कल एक आवारा सांड ने सींग मारकर घायल कर दिया था। उसे सवाई मान सिंह अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।उन्होंने बताया कि मृतक न्यूजीलैंड का रहने वाला है और उसका पासपोर्ट अर्जेंटीना का बना हुआ है। मृतक का शव सवाई मान सिंह चिकित्सालय के मुर्दाघर में रखवाया गया है। घटना की जानकारी अर्जेंटीना दूतावास को दे दी गई है। पुलिस जांच अधिकारी सीमा पठान ने बताया कि मृतक और उसके मित्र गत 27 अक्तूबर को घूमने के लिए भारत आए थे। वह लोग कल ही पुष्कर से जयपुर आए थे।

बता दें कि राजस्थान की राजधानी जयपुर पिंक सिटी के नाम से जाना जाता है। राजाओं-महाराजाओं का ये शहर विदेशी सैलानियों के बीच काफी लोकप्रिय है। लेकिन यहां के आवारा जानवर प्रशासन और सैलानी दोनों के लिए ही समस्या पैदा करते हैं। आवारा पशुओं की वजह से शहर में ट्रैफिक की समस्या तो पैदा होती ही है। कई बार सड़क पर चल रहे लोग भी इन जानवरों की चपेट में आ जाते हैं। प्रशासन के मुताबिक उनके पास इतना संसाधन नहीं है कि वे जानवरों को दूसरे स्थान पर ले जाकर रख सके। साथ ही आवारा जानवरों को कब्जे में लेने पर कई संगठन इसके खिलाफ खड़े हो जाते हैं। 2012 में एक पशुगणना के मुताबिक भारत में 50 लाख आवारा जानवर हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.