ताज़ा खबर
 

जयपुर: ट्रांसफॉर्मर में हुआ धमाका, 14 की मौत, 22 से ज्यादा घायल

मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे ने उस अस्‍पताल का दौरा किया जहां घायलों को रखा गया है।
चित्र का इस्‍तेमाल केवल प्रस्‍तुतिकरण के लिए किया गया है। (File Photo: PTI)

राजस्‍थान के जयपुर में मंगलवार (31 अक्‍टूबर) को ट्रांसफॉर्मर फटने से एक गांव के 14 लोग मारे गए और 7 घायल हो गए। यह दुर्भाग्‍यपूर्ण घटना शाहपुरा कस्‍बे खाटूलई गांव में हुई। राज्‍य के ऊर्जा मंत्री पुष्‍पेंद्र सिंह ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।पुष्‍पेंद्र ने कहा, ‘हमने धमाके की वजह जानने के लिए एक कमेटी बनाई है… आमतौर पर ऐसा (धमाका) होता नहीं है।” राजस्‍थान सरकार ने शाम को मृतक के परिवारों के लिए 10-10 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया। स्‍थानीय सांसद व केंद्रीय मंत्री राज्‍यवर्द्धन सिंह राठौड ने मौके पर जाकर हाल-चाल लिया। हिंदुस्‍तान टाइम्‍स की रिपोर्ट के अनुसार, इलाके की एक बारात ट्रांसफॉर्मर के पास से गुजर रही थी कि तभी उसमें जोरदार धमाका हुआ। मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक पिघलता तेज बच्‍चों और महिलाओं पर घिरा और उनके कपड़ों ने फौरन आग पकड़ ली।

चीख-पुकार मची तो मौके पर भारी भीड़ जमा हो गए। वहां से घायलों को बाहर निकालने व हालात काबू करने में अधिकारियों को मशक्‍कत करनी पड़ी। मौके पर पहुंचे बिजली विभाग के अधिकारियों ने अभी तक धमाके की वजह पर कुछ नहीं कहा है।

मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे ने उस अस्‍पताल का दौरा किया जहां घायलों को रखा गया है। राजे ने बाद एक में एक ट्वीट में कहा, ”जयपुर के नजदीक शाहपुरा में हुए दुर्भाग्‍यपूर्ण हादसे से दुख पहुंचा है। फीडबैक लिया है और अधिकारियों को जरूरी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।”

पूर्व मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने भी घटना पर दुख प्रकट करते हुए ट्वीट किया। उन्‍होंने लिखा, ‘पीड़‍ितों के परिवारों के प्रति मेरी संवदेनाएं, ईश्‍वर उन्‍हें दुख सहन करने की शक्ति दे। घायलों के लिए प्रार्थनाएं।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.