ताज़ा खबर
 

आम आदमी पार्टी को भी लगा गणेश परिक्रमा का रोग: कुमार विश्वास

राजस्थान विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंकते हुए उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा कि राजस्थान चुनाव में दिल्ली वालों को नहीं थोपा जाएगा। राजस्थान के स्थानीय कार्यकर्ता आगे रहेंगे और दिल्ली वाले पीछे रहेंगे।
Author नई दिल्ली | October 3, 2017 03:40 am
आप नेता और लोकप्रिय कवि डॉ कुमार विश्वास।

आम आदमी पार्टी के संस्थापक नेता और राजस्थान के पर्यवेक्षक कुमार विश्वास ने पार्टी पर तंज कसते हुए कहा है कि दुर्भाग्य से हमारी पार्टी में भी गणेश परिक्रमा शुरू हो गई है। इससे कार्यकर्ताओं का मनोबल टूटता है। हम सब को इसे रोकना होगा। उन्होंने 2014 लोकसभा चुनावों को पार्टी की जल्दबाजी बताते हुए कहा कि यह हमारी भूल थी और हमने इसका बड़ा नुकसान उठाया। राजस्थान विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंकते हुए उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा कि राजस्थान चुनाव में दिल्ली वालों को नहीं थोपा जाएगा। राजस्थान के स्थानीय कार्यकर्ता आगे रहेंगे और दिल्ली वाले पीछे रहेंगे।

कुमार ने राष्टÑपति महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर सोमवार को आम आदमी पार्टी के आइटीओ स्थित कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में विश्वास ने राजस्थान के पर्यवेक्षकों और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने कांग्रेस व भाजपा, दोनों प्रमुख विपक्षी पार्टियों पर तंज करते हुए कहा कि राजनीति का प्लेग्राउंड वैकल्पिक योद्धाओं के लिए खाली है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तरफ इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस का खिलाड़ी छह महीने देश से बाहर रहता है। भाजपा सरकार के लिए उन्होंने कहा कि भाजपा ने कांग्रेस से ज्यादा तेजी से अपनी छवि खुद ही धूमिल कर ली है। इसलिए आंदोलन से उपजी पार्टी के लिए यह सबसे उपयुक्त मौका है कि वह लोगों की अपेक्षा झांके अनुसार आचरण करे। मंच पर उनके साथ दिल्ली में आम आदमी पार्टी के विधायक नितिन त्यागी, मनोज कुमार और राजेश ऋषि मौजूद थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘इवेंट मैनेजर’ बताते हुए उन्होंने कहा कि मोदी जी के पास विजन के नाम पर सिर्फ टेलीविजन ही है। जाति और धर्म के गहराते भेदभाव के प्रति भी विश्वास ने कार्यकर्ताओं को चेताया और इसे राजनीतिक षड्यंत्र बताया। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उप्र की योगी सरकार पर भी सीधा प्रहार करते हुए विश्वास ने कहा कि अल्पसंख्यक बहुसंख्यक तुष्टिकरण की राजनीति नहीं चलने देंगे।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.