ताज़ा खबर
 

राजस्थान की महिला मंत्री को दी नाक-कान काट लेने की धमकी

दरअसल विधानसभा चुनाव से पहले सर्व राजपूत समाज संघर्ष समिति द्वारा भाजपा के खिलाफ शुरू किए अभियान पर उनकी प्रतिक्रिया मांगी गई।

कहा गया कि ऐसी टिप्पणी करने से पहले उन्हें दीपिका पादुकोण वाला मामला याद रखना चाहिए। (फोटो सोर्स फेसबुक)

श्री राजपूत करणी सेना ने राजस्थान की शिक्षा मंत्री किरण महेश्वरी के नाक-कान काटने की धमकी दी है। आरोप हैं कि उन्होंने कथित तौर पर राजपूत समाज के लोगों की तुलना चूहों से की है। मामले में राजपूत संगठन ने शिक्षा मंत्री से तुरंत माफी की मांग की है। हालांकि महेश्वरी का कहना है कि वह राजपूत समुदाय का जिक्र नहीं कर रही थीं। दूसरी तरफ राज्य में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने उनके बयान की तीखी आलोचना की है। दरअसल बीते सोमवार को वह आम दिनों की तरह मीडिया से मुखातिब हुई थीं। इस दौरान उनसे विधानसभा चुनाव से पहले सर्व राजपूत समाज संघर्ष समिति द्वारा भाजपा के खिलाफ शुरू किए अभियान पर प्रतिक्रिया मांगी गई। इसके जवाब में उन्होंने कहा, ‘ऐसे भी लोग हैं जो बरसाती चूहें…जब चुनाव आते हैं तो बिलों से निकल आते हैं।’ वसुंधरा राजे सरकार में कैबिनेट मिनिस्टर के इस बयान के बाद मंगलवार (12 जून, 2018) को करणी सेना ने जयपुर में मीटिंग की।

इसमें मिनिस्टर को आगाह करते हुए माफी मांगने के लिए कहा गया है। ऐसा नहीं करने की सूरत में उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहने को कहा गया। कहा गया कि ऐसी टिप्पणी करने से पहले उन्हें दीपिका पादुकोण वाला मामला याद रखना चाहिए। वहीं सोशल मीडिया में वायरल वीडियो में करणी सेना के स्टेट चीफ महिपाल मकराना ने कहा, ‘भाजपा राजपूत समुदाय की मदद से राजस्थान में मजबूत हो गई है। महेश्वरी पिछले विधानसभा चुनाव में इन्हीं चूहों की वजह से जीती थीं। इसलिए अगले चुनाव में हम उन्हें सबक सिखाएंगे। उनके विधानसभा क्षेत्र में 40 हजार राजपूत मतदाता हैं। उन्हें तुरंत माफी मांगनी चाहिए। इसके अलावा राज्य सरकार को तुंरत बयान जारी करना चाहिए।’

वीडियो में मकराना ने आगे कहा कि वह महिलाओं का सम्मान करते हैं, लेकिन अपने समुदाय को बदनाम करने वाली महिलाओं को बर्दाश्त नहीं करेंगे। दूसरी तरफ शिक्षा मंत्री ने ऐसे किसी आरोप से साफ इनकार किया है। राज्य में कांग्रेस प्रमुख सचिन पायलट ने बयान की आलोचना की है। उन्होंने मांग की है कि वसुंधरा राजे सरकार में मंत्री को तुंरत राजपूत समुदाय से माफी मांगनी चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App