ताज़ा खबर
 

जयपुर का पूर्व राजपरिवार सड़क पर उतरा, जेडीए के अधिकारियों के ख़िलाफ़ प्रदर्शन

राजमहल पैलेस होटल के मुख्य दरवाजे पर ताला लगाने और उनके अधिकार क्षेत्र में बतायी जा रही भूमि पर कब्जा लेने की कार्यवाही का विरोध कर रहा है पूर्व राजपरिवार।

Author जयपुर | Published on: September 1, 2016 2:38 PM
जयपुर राजपरिवार की राजमाता पदमिनी देवी। (Photo Courtesy: Jaipur city Palace)

जयपुर का राजपरिवार, जयपुर विकास प्राधिकरण द्वारा गत 24 अगस्त को राजमहल पैलेस होटल के मुख्य दरवाजे पर ताला लगाने और उनके अधिकार क्षेत्र में बतायी जा रही भूमि पर कब्जा लेने की कार्यवाही का विरोध करने के लिए गुरुवार (1 सितंबर) सड़क पर उतरा।
जयपुर राजपरिवार की राजमाता पदमिनी देवी और महारानी दीया कुमारी सैकेड़ों समर्थकों के साथ सिटी पैलेस से विरोध मार्च के रूप में त्रिपोलिया गेट पहुंची और कुछ देर वहां रुकने के बाद उन्होंने रामलीला मैदान की ओर कूच किया।

राजमाता पदमिनी देवी ने जयपुर विकास प्राधिकरण के अधिकारियों द्वारा राजपरिवार को जानबुझकर अपमानित करने और राजपरिवार की सदस्य और भाजपा विधायक दीया कुमारी के साथ अमर्यादित व्यवहार किए जाने को लेकर लोगों से गुरुवार को त्रिपोलिया गेट पर विरोध के लिए एकत्रित होने का आह्वान किया था। इधर जयपुर विकास प्राधिकरण की ओर से राजमहल पैलेस होटल पर की गई कार्यवाही को लेकर राजपरिवार की ओर से जयपुर की एक अदालत में दायर याचिका पर न्यायालय संभवत: गुरुवार को निर्णय देगा। न्यायालय इस मामले पर बुधवार (31 अगस्त) सुनवाई पूरा कर चुका है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 राजस्थान: गायों की मौत और भ्रष्टाचार पर सरकार को घेरेगी कांग्रेस
2 हंगामेदार होगा राजस्थान विधानसभा का विशेष सत्र, सरकार कई परेशानियों से घिरी
3 राजस्थान: अदालत पहुंचा होटल राजमहल पैलेस का मामला