ताज़ा खबर
 

जयपुर: मीट का अवशेष सड़क पर फेंकने से नाराज हुए पड़ोसी, होटल मालिक को ‘बीफ’ बेचने का आरोप लगा कराया गिरफ्तार

किसी ने अफवाह फैलाई कि जयपुर के सिंधी कैंप इलाके में स्थित होटल हयात रब्बानी में बीफ को बनाया और बेचा जा रहा है

UP meat ban, UP meat politics, UP meat shopsअवैध बूचड़खानों को लेकर योगी सरकार सख्त, हड़ताल पर मीट कारोबारी। (File Photo)

जयपुर के एक होटल को रविवार को उस समय सील कर दिया गया जब यहां कथित तौर पर अवैध रूप से मीट अवशेष बेचने के आरोप लगे। साथ ही पुलिस ने होटल मालिक और वहां काम करने वाले एक कर्मचारी को गिरफ्तार भी कर लिया। जयपुर (पश्चिम) के पुलिस उपायुक्त (DCP) अशोक कुमार गुप्ता ने कहा, “किसी ने अफवाह फैलाई कि जयपुर के सिंधी कैंप इलाके में स्थित होटल हयात रब्बानी में बीफ को बनाया और बेचा जा रहा है। हालांकि यह खबर निराधार और सिर्फ एक अफवाह थी। दरअसल स्थानीय लोग होटल वालों से नाराज थे, क्योंकि होटल वाले मांसाहारी खाने का अवशेष खुले में फेंक देते थे जिसे गाय खा लेती थीं। इससे स्थानीय लोगों में गुस्सा भरा था।”

गुप्ता ने बताया कि गौ रक्षक दल की नेता कमल दीदी की शिकायत के आधार पर होटल मालिक नईम रब्बानी और एक कर्मचारी को गिरफ्तार किया गया था। यह गिरफ्तारी आईपीसी की धारा 295 A (अपने धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करके किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को अपमानित करने का इरादा से किया गया जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कार्य) के तहत की गई थी।

घटना के बाद नगर निगम ने होटल को खाली कराकर इसे बंद कर दिया। पुलिस ने इस बात से इंकार कर दिया कि स्थानीय लोगों ने होटल स्टाफ की पिटाई की। जयपुर के डिप्टी मेयर मनोज भारद्वाज ने कहा, “हमने होटल को सील कर दिया क्योंकि वो लोग होटल को चलाने के लिए लाइसेंस नहीं दिखा पाए। दूसरी बात, वह अवशेष को खुले में फेंक रहे थे और नियमों का मजाक बना रहे थे।” गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से देश में बीफ का मुद्दा काफी चर्चा में रहा है। दादरी के बिसहाड़ा गांव में कथित रूप से घर में बीफ रखने के आरोप में मोहम्मद अखलाक़ की हत्या कर दी गई थी।

Next Stories
1 राजस्थान: पुलिसवाले ने शराब पीकर थाने में ही मचाया हुड़दंग, पहले किया गिरफ्तार फिर हुआ सस्पेंड
2 बीजेपी विधायक की दादागिरी, टोल मांगने पर की बदसलूकी और बिना पैसा दिए निकाल ले गए 50 गाड़ियां
3 राजस्थान विधान सभा का बजट सत्र 23 फरवरी से, विपक्ष सरकार को घेरने की तैयारी में
ये पढ़ा क्या?
X