ताज़ा खबर
 

महिला के फोन पर मदद के लिए पहुंचे व्यक्ति का किया अपहरण, डेढ़ लाख की फिरौती मिलने पर छोड़ा

पेशे से व्यापारी टीकम शर्मा एक अज्ञात महिला का फोन आने के बाद उसकी मदद के लिए पहुंचे थे, जहां उनके साथ मारपीट हुई और बंधक बना लिया

Author Updated: January 7, 2017 4:55 PM
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

अपराध का एक नया तरीका अपनाते हुए एक अज्ञात महिला का फोन आने के बाद उसकी मदद के लिए पहुंचे जयपुर जिले के कानोता थाना क्षेत्र के एक व्यवसायी का तीन बदमाशों ने पिटाई करने के बाद कथित तौर पर अपहरण कर लिया और बाद में डेढ़ लाख रुपए की फिरौती लेकर उसे छोड़ा। अज्ञात महिला भी लुटेरों के इस गिरोह की सदस्य थी। कानोता थानाधिकारी गौरी शंकर बोहरा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार को अज्ञात महिला ने टीकम शर्मा (35) को फोन किया और मदद के लिए कस्बे से दूर एक स्थान पर बुलाया।

शर्मा अपनी कार लेकर महिला की मदद के लिए पहुंचे पर कुछ देर बाद ही तीन अज्ञात व्यक्ति मौके पर पहुंच गए और व्यवसायी के साथ मारपीट करने के बाद उसका अपहरण कर ले गये। उन्होने बताया कि अज्ञात आरोपियों ने टीकम शर्मा के फोन से उसके परिजनों को अपहरण की सूचना दी और उसकी सकुशल रिहाई के लिए पांच लाख रूपए की फिरौती मांगी लेकिन बाद में डेढ लाख रूपए देना तय हुआ। उन्होंने बताया कि पीड़ित के परिजन ने आरोपियों के बताये स्थान पर डेढ लाख रूपए पहुंचाए तो कुछ ही देर बाद अपहरणकर्ताओं ने टीकम शर्मा को छोड़ दिया। पुलिस व्यवसायी की शिकायत पर महिला समेत चार आरोपियों के खिलाफ मारपीट, अपहरण समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है। फिलहाल किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

सीसीटीवी लगवाने के बहाने अपहरण:

मध्य प्रदेश में हुई एक अन्य वारदात में एक सीसीटीवी टेक्निशियन को करीब 6 घंटों तक बंधक बनाकर फिरौती ली गई। टेक्निशियन हरीश चौहान को उत्तर प्रदेश के मथुरा के पास एक गांव मे शातिर बदमाशों के एक गिरोह ने बंधक बनाकर रख लिया और करीब 35 हजार रुपए फिरौती लेने के बाद ही युवक को छोड़ा। हैरान करने वाली बात तो यह रही कि शातिर बदमाशों ने फिरौती की रकम पेटीएम से देने की डिमांड की, ताकि कोई उसे पकड़ न सके।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 गोल्ड मेडलिस्ट कृष्णा पूनिया ने छेड़खानी करने वाले को दौड़ा कर पकड़ा, दो जान बचाकर भागे
2 राजस्थान के छात्र ने गूगल के 80 लाख के पैकेज को ठुकराकर शुरू किया अपना स्टार्ट अप
3 राजस्थान पुलिस के अफसर ने खुद को गोली मारी, गाड़ी से एक महिला की लाश भी मिली