scorecardresearch

करौली दंगे में मुख्य आरोपी BJP का, भाजपा बना रही हिंसा का माहौल- राजस्थान में हो रहे दंगों पर बोले CM गहलोत

जयपुरः गहलोत का कहना है कि बीजेपी ने राजस्थान को इलेक्शन मोड में ला खड़ा किया है। वो हिंसा फैला रहे हैं। पूरे देश में इसी तरह का माहौल है।

Ashok Gehlot| Rajasthan News| Congress
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

राजस्थान के जोधपुर शहर में ईद के दिन सांप्रदायिक तनाव के बाद सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि करौली दंगे में मुख्य आरोपी बीजेपी का है। भाजपा हिंसा का माहौल बना रही है, क्योंकि सूबे में चुनाव लंबित हैं।

उनका कहना है कि बीजेपी ने राजस्थान को इलेक्शन मोड में ला खड़ा किया है। वो हिंसा फैला रहे हैं। उनका कहना था कि ये केवल जोधपुर की बात नहीं है। पूरे देश में इसी तरह का माहौल है। ये बेरोजगारी, महंगाई पर जनता के सवालों से बचने के लिए हिंसा का माहौल बना रहे हैं।

गहलोत ने लोगों से शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील करते हुए ऐसी घटनाओं के जिम्मेदार असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। शहर में हालात पर निगाह रखने के लिए करीब 1 हजार जवानों को तैनात किया गया है। हालात और ना बिगड़ें इसके लिए मोबाइल इंटरनेट सेवा फिलहाल बंद कर दी गई है। मुख्यमंत्री ने जोधपुर में हुई घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि ऐसी घटना से समाज में शांति पर असर पड़ता है।

उधर, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि सरकार चेते और तुष्टिकरण की नीति से बाज आए। उन्होंने कहा कि बांरा, करौली और राजगढ़ के बाद अब मुख्यमंत्री के गृह जिले जोधपुर में भी साम्प्रदायिक तनाव की घटना हुई है। राजे ने कहा कि स्वतंत्रता सेनानी बिस्सा की प्रतिमा पर लगे भगवा झंडे को उतारने की घटना से स्पष्ट हो जाता है कि प्रदेश में फैला यह मजहबी उन्माद कांग्रेस संस्कृति का परिणाम है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा- जोधपुर में स्वतंत्रता सेनानी बालमुकुंद बिस्सा जी की प्रतिमा से भगवा ध्वज उतारकर इस्लामिक झंडा लगाया गया और जिस तरीके से वहां हिंसा की गई, उससे साफ तौर पर यह जाहिर होता है कि कांग्रेस का तुष्टीकरण रवैया उसके डूबने का सबसे बड़ा कारण बनेगा।

ईद के दिन हुई हिंसा को लेकर जोधपुर पुलिस ने 97 लोगों को गिरफ्तार किया है। गृहराज्य मंत्री राजेन्द्र यादव ने कहा कि घटना में घायल तीन लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जबकि 12-15 लोगों को छुट्टी दे दी गई है। मंगलवार को 10 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया।

पढें जयपुर (Jaipur News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट