ताज़ा खबर
 

माउंटेन क्लाइंबर ट्रेनर पिता के सामने प्रैक्टिस के दौरान सातवीं मंजिल से गिरकर बेटी की मौत

अगर नीचे जाल होता तो अदिति की जान बच सकती थी।

अदिति की उम्र सिर्फ 21 साल थी। की उम्र सिर्फ 21 साल थी।

जयपुर के मानसरोवर इलाके में स्थित एक निजी महिला कालेज में आज पवर्तारोहण प्रशिक्षण शिविर के दौरान सातवें माले से एक युवती की गिर जाने से मौत हो गई।  पुलिस सूत्रों ने बताया कि कालेज में पर्वतारोहण प्रशिक्षण का शिविर लगा हुआ था। छात्राएं कालेज भवन की सातवीं मंजिल से रस्से के माध्यम से नीचे उतरने का प्रशिक्षण प्राप्त कर रही थी। हादसे से कुछ क्षण पहले ही एक युवती रस्से पर नीचे उतरी उसी दौरान एक युवती अनियंत्रित होकर नीचे गिर गयी।

HOT DEALS
  • Sony Xperia XZs G8232 64 GB (Warm Silver)
    ₹ 34999 MRP ₹ 51990 -33%
    ₹3500 Cashback
  • I Kall K3 Golden 4G Android Mobile Smartphone Free accessories
    ₹ 3999 MRP ₹ 5999 -33%
    ₹0 Cashback

उन्होंने बताया कि युवती को गंभीर हालत में निकटवर्ती अस्पताल ले जाया गया जहां कुछ देर बाद उसने दम तोड़ दिया। मृतका की पहचान अदिति :21: के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि मृतका के पिता ही कालेज में पर्वतारोहण का प्रशिक्षण देते है और घटना के वक्त मौजूद थे। आदिति सांघी जयपुर के आईसीसी गर्ल्स कॉलेज में आमसीए सैकेंड ईयर की की पढ़ाई कर रही थी। उन्होंने रस्सी पकड़ने की कोशिश भी की लेकिन लेकिन नाकाम होने के कारण सीधे जमीन पर जा गिरी। अब इस हादसे को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं। जब सातवीं मंजिल से दो बिल्डिंगों के बीच रस्सी के सहारे छात्राओं को प्रेक्टिस कराई जा रही थी तो नीचे जाल क्यों नहीं लगाया गया था। अगर जाल होता तो अदिति की जान बच सकती थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। युवती कैसे गिरी है, जांच के बाद ही सामने आयेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App