ताज़ा खबर
 

राजस्थान: बीजेपी से बगावत करने वाले एमएलए ने कहा- हर सीट पर उतारूंगा अपना उम्मीदवार

घनश्याम तिवाड़ी पिछले कुछ सालों से विभिन्न मुद्दों पर वसुंधरा राजे सरकार की आलोचना करते रहे हैं।

Author November 13, 2017 11:44 AM
राजस्थान बीजेपी के नेता और बागी विधायक घनश्याम तिवाड़ी। (फाइल फोटो)

राजस्थान के पूर्व मंत्री और बागी बीजेपी विधायक घनश्याम तिवाड़ी ने रविवार (12 नवंबर) को घोषणा की कि वो राज्य के आगामी विधान सभा चुनाव में सभी 200 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करेंगे। सीकर में ये घोषणा करते हुए तिवाड़ी ने कहा कि अगले साल मकर संक्राति को एक नए राजनीतिक सूर्य का उदय होगा। मकर संक्रांति 14-15 जनवरी को आती है। माना जा रहा है कि तिवाड़ी उसी दिन अपनी नई राजनीतिक पार्टी की घोषणा करेंगे। राजस्थान में अगले साल विधान सभा चुनाव होने हैं। तिवाड़ी के जलसे में पूरे राज्य से उनके समर्थक आए थे।

घनश्याम तिवाड़ी ने दीनदयाल वाहिनी नामक एक संगठन बनाया है जिसके वो सरबरा हैं। तिवाड़ी की राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से अच्छे संबंध नहीं माने जाते। तिवाड़ी ने बताया कि वो खुद जयपुर की सांगनेर विधान सभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। तिवाड़ी पिछले कुछ समय से मीडिया पर अंकुश लगाने वाला विधेयक लाने, आरक्षण, नौकरी, पद्मावती और किसानों की बदहाली के मुद्दे पर वसुंधरा राजे की आलोचना करते रहे हैं। तिवाड़ी ने मांग की थी कि कर्ज से दबे किसानों का कर्ज माफ करने की मांग की थी। तिवाड़ी की मांग थी कि वसुंधरा सरकार स्वामिनाथन कमीशन की रिपोर्ट लागू करे।

घनश्याम तिवाड़ी ने कथित खनिज घोटाले में अपनी ही पार्टी की सरकार को घेरेत हुए मामले की सीबीअाई से जांच कराने की मांग की थी। इसके अलावा उन्होंने राज्य की गौशालाओं का अनुदान बढ़ाने, कथित तौर पर मंदिरों को तौड़ने और वेद विद्यालय बनाने की मांग की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App