ताज़ा खबर
 

राजस्‍थान के मुख्‍य सचिव पर बेटी ने लगाया यौन उत्‍पीड़न का आरोप, पत्‍नी ने की पीएम से मिलने की मांग

मुख्‍य सचिव ओपी मी‍णा की पत्‍नी गीता सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस कर बेटी के ईमेल को सार्वजनिक करते हुए यह आरोप लगाया।

Author September 10, 2016 7:59 PM
राजस्‍थान के मुख्‍य सचिव ओपी मी‍णा।

राजस्‍थान के मुख्‍य सचिव पर उनकी बेटी ने यौन प्रताड़ना का आरोप लगाया है। मुख्‍य सचिव ओपी मी‍णा की पत्‍नी गीता सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस कर बेटी के ईमेल को सार्वजनिक करते हुए यह आरोप लगाया। मीणा पर पहले से ही घरेलू हिंसा का मामला दर्ज है। ईमेल में बयान में बेटी ने मां के साथ मारपीट की बात के साथ ही खुद के साथ यौन उत्पीडन का आरोप लगाया है। बयान में कहा गया है कि जब वह 10-12 साल की थी तो ओपी मीणा उनके साथ गलत हरकतें करते थे।

मीडियाकर्मियों से गीता सिंह ने शनिवार को कहा कि ओपी मीणा परिवार को शुरू से ही उत्पीड़ित करते रहे हैं।उनके प्रभावशाली पद पर होने के कारण इन्हें न्याय नहीं मिल रहा है। जब ओपी मीणा को मुख्‍य सचिव बनाया जा रहा था, तब भी उन्होंने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर ऐसे व्यक्ति को इस पद पर नहीं बैठाए जाने की अपील की थी। अब उनके परिवार के साथ ओपी मीणा की ओर से दिए गए उत्पीड़न के खिलाफ बातचीत के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का समय मांगा है। पी मीणा और गीता सिंह की बेटी इंग्‍लैंड में रहती हैं। ओपी मीना व उनकी पत्नी गीता सिंह देव के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा है। गीता सिंह की दो याचिकाएं हाईकोर्ट में लंबित चल रही हैं। इनमें उन्होंने लंदन में पढ़ रही अपनी बेटी के लिए खर्चा दिलाने और मीना के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की गुहार की।

इतने समय तक यह मामला उजागर नहीं करने के सवाल पर गीतासिंह ने कहा कि वे परिवार का मामला होने के कारण इसे बाहर नहीं लाना चाहती थी, लेकिन अब उन्हें लग रहा है कि कहीं भी उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। इसी के चलते वे अब प्रधानमंत्री से मिलेंगी। गीता सिंह खुद भी प्रशासनिक सेवाओं में हैं। गौरतलब है राजस्‍थान की वसुंधरा राजे सरकार ने इसी साल ओपी मीणा को मुख्‍य सचिव के पद पर नियुक्‍त किया था। वे एससी वर्ग से आते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App