VIDEO: राष्‍ट्रगान शुरू हो गया पर हंसी-ठिठोली करते रहे राहुल गांधी, सचिन पायलट और अशोक गहलोत - Congress president Rahul Gandhi on dais seen joking with Sachin pilot Ashok gehlot while National anthem was being played in Rajasthan - Jansatta
ताज़ा खबर
 

VIDEO: राष्‍ट्रगान शुरू हो गया पर हंसी-ठिठोली करते रहे राहुल गांधी, सचिन पायलट और अशोक गहलोत

राहुल, सचिन और अशोक आपस में हंसी ठिठोली करते ही रहे। राष्ट्रगान चल रहा था। कुछ सेकेंड बाद इन नेताओं को एहसास हुआ कि राष्ट्रगान चल रहा है, इसके बाद तीनों नेता सावधान की मुद्रा में आ गये। हालांकि तब तक राष्ट्रगान की कुछ पंक्तियां गाई जा चुकी थीं।

जयपुर में कांग्रेस के कार्यक्रम के दौरान राहुल गांधी, सचिन पायलट और अशोक गहलोत। (फोटो-वीडियो ग्रैब)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान विधान सभा चुनाव के लिए प्रचार का आगाज कर दिया है। शनिवार (11 अगस्त) को उन्होंने राज्य में बड़ी चुनावी रैली की। राहुल ने 13 किलोमीटर रोड शो में शिरकत किया। लेकिन राहुल गांधी पर शनिवार के कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रगान के अपमान का आरोप लगा है। दरअसल कार्यक्रम शुरू होने से पहले राहुल जयपुर में कांग्रेस प्रतिनिधि सम्मेलन में शिरकत कर रहे थे। कार्यक्रम की शुरुआत राष्ट्रगान के साथ होनी थी। मंच पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सचिन पायलट और अशोक गहलोत समेत कई दूसरे कांग्रेस नेता मौजूद थे। इस दौरान राहुल गांधी, सचिन पायलट और अशोक गहलोत मजाकिया मूड में थे। तीनों एक दूसरे से हंसते हुए बात कर रहे थे।

राष्ट्रगान गाने का वक्त आ गया। मंच पर मौजूद कांग्रेस के एक कार्यक्रम ने सावधान कह कर सभी को आगाह किया। इसके बाद राष्ट्रगान शुरू हो गया। लेकिन राहुल, सचिन और अशोक आपस में हंसी ठिठोली करते ही रहे। राष्ट्रगान चल रहा था। कुछ सेकेंड बाद इन नेताओं को एहसास हुआ कि राष्ट्रगान चल रहा है, इसके बाद तीनों नेता सावधान की मुद्रा में आ गये। हालांकि तब तक राष्ट्रगान की कुछ पंक्तियां गाई जा चुकी थीं।

इस पूरे घटनाक्रम पर बीजेपी ने कांग्रेस पर हमला किया है। बीजेपी आईटी सेल के इंचार्ज अमित मालवीय ने पूरी घटना का वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर डाला है। उन्होंने लिखा है, “कल राजस्थान में राहुल गांधी तब मजाक करते हुए दिखे, जब राष्ट्रगान गाया जा रहा था, वे किसी भी राष्ट्रीय संस्था, सिंबल या प्रोटोकॉल का सम्मान नहीं करते हैं, शर्मनाक।”

बता दें कि पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी का यहां यह पहला राजस्थान दौरा था। इस दौरान राहुल केन्द्र सरकार पर हमलावर दिखे। राहुल गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को भरोसा दिलाया कि विधानसभा चुनाव में जिसे कार्यकर्ता कहेंगे उसे ही उम्मीदवार बनाया जाएगा और पैराशूट से उम्मीदवार नहीं उतरेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘इस बार मैं आपको गारंटी देता हूं कि पैराशूट वाला एक भी प्रत्याशी टिकट नहीं ले पाएगा। ऐसे प्रत्याशियों के पैराशूट की डोर काट दी जाएगी और वे 20000 फुट से जमीन पर गिरेंगे।’’ राहुल ने अपने भाषण की शुरुआत राफेल सौदे से की। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी ने सभी पूर्व नियम शर्तों को बदलते हुए अपने उद्योगपति मित्र अनिल अंबानी की उस कंपनी को महंगी कीमत पर हवाई जहाज बनाने का ठेका दिया जो कि सात दिन पहले ही बनी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App