ताज़ा खबर
 

जयपुर: आज कांग्रेसी निकालेंगे गौ रक्षा यात्रा, महा आरती भी करेंगे

जयपुर के कांग्रेसी नेताओं ने कहा वो भगवान कृष्ण से गायों की रक्षा की प्रार्थना करेंगे

Author जयपुर | Updated: August 6, 2016 12:55 PM
cow, biharप्रतीकात्मक तस्वीर

कांग्रेस की जयपुर इकाई शनिवार को “गौ रक्षा पदयात्रा” का आयोजन करेगी। ये पदयात्रा सरकार द्वारा चलाए जा रहे सबसे बड़ी गौशाला में हुई गायों की मौत के विरोध में निकाली जा रही है। पार्टी के अनुसार पदयात्रा के बाद महा आरती का आयोजन किया जाएगा। जयपुर कांग्रेस जिला अध्यक्ष प्रताप सिंह खचारियावास ने कहा, “जयपुर के हिंगौनिया की गौशाला में सैकड़ों गायें रोज मर रही हैं फिर भी सरकार और नगरपालिका गायों की मौत रोकने में विफल रही है। ” सिंह ने कहा, “हम भगवान कृष्ण से गायों की रक्षा की प्रार्थना करेंगे क्योंकि सरकार और नगरपालिका गायों की मौत को गंभीरता से नहीं रहे हैं। न केवल राज्य के बल्कि पूरे देश के लोग गायों की मौत से आक्रोशित हैं।

शुक्रवार को खबर आई कि राजस्थान की सबसे बड़ी सरकारी गौशाला में पिछले 10 दिनों में 100 से ज्यादा गायें मर गई हैं। शुरुआती तौर पर यह मामला देखरेख में चूक का बताया जा रहा है। ये मौतें 21 जुलाई के बाद से शुरू हुई हैं। यह गऊ शाला जयपुर के हिंगौनिया में बनी हुई है। इतनी गायों की मौत के बाद राजस्थान कोर्ट ने मामले पर संज्ञान लिया है। गुरुवार को हुई सुनवाई में कोर्ट ने मामले के प्रति अपनी नाराजगी जताई। अदालत ने आईजी दिनेश को फौरन हिंगौनिया जाकर हालात का मुआयना करने के आदेश दिए। अदालत में गायों की मौत पर सवाल उठाते हुए कहा कि एक साथ इतनी गायों की मौत होना निगम की लापरवाही को बताता है।

पिछले कुछ समय से देश के अलग अलग हिस्सों में गाय और बीफ को लेकर हिंसा के विभिन्न मामले सामने आए हैं। गुजरात के उना में कथित गौरक्षकों द्वारा दलितों की गाय की चमड़ी उतारने के आरोप में की गई पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। घटना के बाद दलितों ने राज्य में उग्र विरोध प्रदर्शन किए। जिसके बाद राज्य की सीएम आनंदीबेन पटेल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

Read Also: सबसे बड़ी गौशाला में 10 दिन में 100 गायों की मौत, 5 महीने से सैलरी ना मिलने पर भाग गए हैं कर्मचारी

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दिनदहाड़े अदालत परिसर में हुई हत्या में राजस्थान के बीजेपी मंत्री के बेटे सहित 6 आरोपी
2 जयपुर: ट्रक और एंबुलेंस की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत
3 रद्दी में किताबों के साथ दे दिए 1 लाख रुपए, कबाड़ी वाले ने अगले ही दिन लौटाए
ये पढ़ा क्या?
X