ताज़ा खबर
 

Blackbuck Poaching Case: सलमान के खिलाफ सबसे मजबूत केस, सैफ-तब्बू और नीलम की भी बढ़ी हुई है टेंशन

Blackbuck poaching case: 1998 में हुई इस वारदात के मामले में चीफ ज्यूडिशिल मजिस्ट्रेट देव कुमार खत्री ने 28 मार्च को सुनवाई पूरी कर ली थी। खास बात यह है कि आज जब फैसला सुनाया जाएगा तो सलमान खान, सैफ अली खान, सोनाली बेंद्र, तब्बू और नीलम अदालत में मौजूद रहेंगी।

काला हिरण शिकार मामले में आज इनके खिलाफ फैसला आना है। (पीटीआई फोटो)

Blackbuck poaching case: काला हिरण के शिकार के करीब 20 साल पुराने मामले में जोधपुर की एक अदालत आज एक्टर सलमान खान और कुछ अन्य बॉलीवुड सितारों के खिलाफ अपना फैसला सुनाने वाली है। 1998 में हुई इस वारदात के मामले में चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट देव कुमार खत्री ने 28 मार्च को सुनवाई पूरी कर ली थी। खास बात यह है कि आज जब फैसला सुनाया जाएगा तो सलमान खान, सैफ अली खान, सोनाली बेंद्र, तब्बू और नीलम अदालत में मौजूद रहेंगी। सभी कलाकार बुधवार शाम ही शहर पहुंच गए। सलमान खान भले ही शिकार के अन्य मामलों में बरी हो गए हों, लेकिन यह केस उनके और बाकी सितारों के लिए बेहद तनाव बढ़ाने वाला हो सकता है। यह तनाव सितारों के चेहरों पर भी नजर आया। जोधपुर आते वक्त सलमान खान काफी गंभीर दिखे, वहीं सैफ अली खान एयरपोर्ट पर अपने ही ड्राइवर पर बरस पड़े। वहीं, बाकी एक्ट्रेसेस की टेंशन इसलिए भी बढ़ी हुई है कि अगर दोष साबित हुआ तो सभी को बराबर की सजा होगी। इस बात की पुष्टि खुद बचाव पक्ष के वकील ने की है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह केस सलमान के लिए ज्यादा मुश्किल इसलिए भी है, क्योंकि इसमें प्रत्यक्षदर्शी गांव वाले हैं। आरोप है कि जब सलमान ने काले हिरण का शिकार किया तो गांववालों ने उन्हें मौके पर देखा था। इन्हीं गांववालों ने हिरणों के शव भी वन विभाग को दिए थे। शिकार के जिन अन्य मामलों में सलमान बचे हैं, उनमें एकमात्र चश्मदीद हरीश दुलानी अपने बयान से मुकर गया था। अन्य मामलों में मौके से हिरणों के शव भी नहीं मिले थे। जो साक्ष्य मिला भी, उसे इकट्ठा करने में अभियोजन पक्ष को काफी वक्त लग गया था। कांकणी के केस की बात करें तो यह अभी तक का सबसे मजबूत केस है। इसमें सलमान मुख्य आरोपी हैं, तो बाकी कलाकारों पर उन्हें उकसाने का आरोप है। अगर दोष साबित हुआ तो सलमान को 1 साल से लेकर 6 साल तक की सजा हो सकती है।

ALSO READ: Blackbuck Poaching Case LIVE UPDATES

क्या है पूरा मामला

यह घटना 1998 में फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान हुई थी। सलमान खान पर आरोप है कि उन्होंने जोधपुर के नजदीक कांकाणी गांव में दो काले हिरणों का शिकार किया। अभियोजन पक्ष का कहना है कि उस रात सभी कलाकार एक जिप्सी में थे, जबकि सलमान खान उसे ड्राइव कर रहे थे। सरकारी वकील के मुताबिक, हिरणों का झुंड देखने पर उन्होंने गोली चलाई और दो हिरण मारे गए। उन्होंने कहा कि जब लोगों ने उनका पीछा किया तो वे मरे हुए हिरणों को मौके पर छोड़कर भाग खड़े हुए थे। सरकारी पक्ष का दावा है कि इन सितारों के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं। हालांकि, सलमान के वकील एच.एम. सारस्वत ने अभियोजन पक्ष की थ्योरी पर ही सवाल उठा दिए थे। उन्होंने कहा कि सरकारी वकील यह साबित करने में नाकाम रहे कि काले हिरण बंदूक की गोली से ही मारे गए थे। इस मामले में दो अन्य आरोपियों के नाम दुष्यंत सिंह और दिनेश सिंह हैं। आरोप है कि वारदात के वक्त दुष्यंत सिंह कथित रूप से सलमान के साथ था। दिनेश सिंह को सलमान का सहायक बताया जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App