ताज़ा खबर
 

काला हिरण शिकार मामला: सलमान के वकील ने गवाहों के बयान के वीडियो मांगे

खान पर आरोप है कि अक्तूबर, 1998 में उन्होंने जोधपुर के समीप कांकणी में दो काले हिरणों का कथित रूप से शिकार किया था।

Author जोधपुर | June 24, 2016 10:16 PM
सलमान खान (file photo)

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान द्वारा काले हिरणों के कथित शिकार के मामले में बचाव पक्ष ने निचली अदालत से तीन चश्मदीदों के बयानों की वीडियो रिकार्डिंग के कैसेट पेश करने का आग्रह किया। इस अनुरोध को स्वीकारते हुए मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट दलपत सिंह राजपुरोहित ने सरकारी वकील को अगली सुनवाई के दिन 16 जुलाई को वीडियो रिकार्डेड बयान टीवी और वीसीआर के माध्यम से पेश करने को कहा।
सलमान खान के वकील एच एम सारस्वत ने कहा कि तीन चश्मदीदों- हरीश दुलानी, पूनम चांद और छोगारा के लिखित बयानों और वीडियो रिकार्ड किये गये बयानों में कुछ अंतर्विरोध हैं।

सारस्वत ने कहा, ‘‘इन बयानों से हम अदालत में दिखाना चाहते हैं कि दोनों बयानों में अंतर है जो खान की बेगुनाही साबित करने के लिए महत्वपूर्ण है। ’’ इस मामले की सुनवाई जांच अधिकारी तत्कालीन डीएफओ ललित बोरा से जिरह के साथ जारी रही। वह अगली सुनवाई को फिर पेश होंगे क्योंकि उन्होंने ही खान के खिलाफ वन विभाग द्वारा मामला दर्ज होने के बाद तीन गवाहों के बयान दर्ज किए थे। खान पर आरोप है कि अक्तूबर, 1998 में उन्होंने जोधपुर के समीप कांकणी में दो काले हिरणों का कथित रूप से शिकार किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App