दुनिया के पहले आदिवासी थे हनुमान- बीजेपी विधायक का बयान - BJP MLA from Rajasthan Gyan Dev Ahuja says lord hanuman was first tribal man of world - Jansatta
ताज़ा खबर
 

दुनिया के पहले आदिवासी थे हनुमान- बीजेपी विधायक का बयान

अलवर के रामगढ़ से बीजेपी विधायक ज्ञानदेव आहूजा ने कहा कि देश के आदिवासी हनुमान जी की बड़े सम्मान के साथ पूजा करते हैं क्योंकि उन्होंने एक सेना का गठन किया और इस सेना को प्रभु राम ने युद्ध कला सिखाई है। विधायक ने कहा कि 2 अप्रैल को भारत बंद के दौरान हनुमान जी की तस्वीर के साथ अनादर देखकर उन्हें काफी दुख पहुंचा है।

(ANI photo)

राजस्थान के बीजेपी विधायक ने दावा किया है कि राम भक्त हनुमान दुनिया के पहले आदिवासी हैं। ऐसा दावा करने वाले बीजेपी विधायक का नाम है ज्ञानदेव आहूजा। अलवर के रामगढ़ से बीजेपी विधायक ज्ञानदेव आहूजा ने कहा कि देश के आदिवासी हनुमान जी की बड़े सम्मान के साथ पूजा करते हैं क्योंकि उन्होंने एक सेना का गठन किया और इस सेना को प्रभु राम ने युद्ध कला सिखाई है। विधायक ने कहा कि 2 अप्रैल को भारत बंद के दौरान हनुमान जी की तस्वीर के साथ अनादर देखकर उन्हें काफी दुख पहुंचा है।

25 मई को पार्टी दफ्तर में पत्रकारों के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि बीजेपी एमपी किरोड़ीलाल मीणा से बात की है, और उन्हें कहा है, “आपको शर्म आनी चाहिए, आप खुद को आदिवासी कहते हैं फिर भी हनुमान जी का विरोध करते हैं।” उन्होंने कहा कि वह भगवान के बीच पहले आदिवासी हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें समझ में नहीं आता है कि हनुमान जी का अपमान क्यों किया गया है, ये दुर्भाग्यपूर्ण है।

बता दें कि ज्ञानदेव आहूजा का विवादों से पुराना नाता है। आहूजा ने ही फरवरी 2016 में दावा किया था कि जेएनयू कैंपस में रोजाना 3 हजार कंडोम और 2 हजार शराब की बोतलें पाई जाती हैं। दिसंबर 2017 में उन्होंने कहा था कि जो लोग गोहत्या और गोतस्करी में दोषी पाएं जाएंगे उन्हें जान से हाथ धोना पड़ सकता है। आहूजा ने ये बयान तब दिया था, जब राजस्थान में लोगों ने एक कथित गोतस्कर को पकड़कर पीट दिया था। इसके बाद पुलिस ने यहां फायरिंग भी की थी। बीजेपी विधायक ने रेप पर भी अजीबो-गरीब बयान दे चुके हैं। एक बार उन्होंने विधानसभा में कहा था कि अलवर में पागलों की संख्या सबसे अधिक है, यहां के लोगों को इलाज की जरूरत है। ज्ञानदेव आहूजा के उलजलूल बयानों को लेकर बीजेपी का राजस्थान नेतृत्व उन्हें चेतावनी भी दे चुका है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App