ताज़ा खबर
 

घर के बाहर सो रही तीन साल की बच्ची से बलात्कार

राजधानी जयपुर में आगरा रोड के विजयपुरा इलाके में घर के बाहर सो रही तीन साल की बच्ची से बलात्कार का मामला सामने आया है।

तस्वीर का प्रयोग प्रतीक के तौर पर किया गया है।

राजधानी जयपुर में आगरा रोड के विजयपुरा इलाके में घर के बाहर सो रही तीन साल की बच्ची से बलात्कार का मामला सामने आया है। बच्ची की हालत बिगड़ने पर उसे यहां के जेके लोन अस्पताल में भर्ती कराया गया। बच्ची के माता पिता मजदूरी करते हैं। जयपुर शहर के बस्सी क्षेत्र के एसीपी पुष्पेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपी युवक बच्ची के पड़ोस में ही रहता है। घटना सोमवार रात की है। बच्ची अपनी मां के पास ही सो रही थी। देर रात मां जब शौच के लिए गई तभी आरोपी युवक पवन उसे उठा कर ले गया। आरोपी बच्ची को बगल में ही ले गया। बच्ची की हालत बिगड़ गई थी।

मां जब वापस आई तो उसे बेटी नदारद मिली तो उसने उसे आसपास तलाश किया। बच्ची थोड़ी दूर लहूलुहान अवस्था में मिल गई। मां ने शोर मचाया तो काफी लोग जमा हो गए। बच्ची की नाजुक हालत देख उसे फौरन ही जयपुर के बच्चों के सरकारी अस्पताल जेके लोन भिजवाया गया। पुलिस को मंगलवार तड़के घटना की जानकारी मिली और अस्पताल में डाक्टरों से रिपोर्ट लेने के बाद पता चला कि उसके साथ बलात्कार किया गया है।

पुलिस ने बच्ची के पड़ोस में घटना की जानकारी हासिल की तो रात को वहीं रहने वाला पवन मौजूद था मगर घटना के बाद फरार हो गया। पुलिस के अनुसार घटना कानोता थाना इलाके के विजयपुरा गांव की है। बच्ची के माता पिता यहां मजदूरी कर अपना गुजर बसर करते हैं। घटना के बाद से ही उनका रो रो कर बुरा हाल हो गया है। कानोता थाना प्रभारी गौरीशंकर शर्मा ने बताया कि आरोपी की पहचान कर ली गई है और उसे पकड़ने के लिए पुलिस ने कई टीमें बना दी है।

अस्पताल के डाक्टरों के अनुसार बच्ची की हालत खतरे से बाहर है। घटना की जानकारी के बाद कई सामाजिक और महिला संगठनों के कार्यकर्ता अस्पताल पहुंच गए हैं और मामले में आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। इसके साथ ही मजदूर मां बाप को आर्थिक मदद के साथ ही बच्ची का उचित और मुफ्त इलाज की मांग की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App