ताज़ा खबर
 

पीएम मोदी, मंत्री के फोन नंबर दिखा ठगे एक करोड़, राज्यसभा सांसद बनाने का था वादा

पुलिस पूछताछ में पता चला कि आरोपी अपने एण्ड्रॉयड मोबाइल फोन पर प्रेंक कॉल एप के जरिये फर्जी कॉल करवाकर लोगों को प्रतिष्ठित व्यक्तियों से जान-पहचान होना बताता था और उच्च पद दिलवाने का झांसा देकर ठगी करता था।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः टि्वटर)

राज्यसभा सदस्य एवं राजस्थान लोक सेवा आयोग का अध्यक्ष बनवाने का झांसा देकर एक करोड़ रूपये की हाई प्रोफाइल ठगी करने का एक मामला सामने आया है। राजस्थान पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके पास से कथित तौर पर ठगी की रकम से खरीदा गया एक ट्रेलर, एक एसयूवी गाड़ी और जमीन के कागजात जब्त किये हैं। मामला राजस्थान के करौली जिले के हिण्डौन सिटी थाना क्षेत्र का है। करौली के पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि ठगी के मुख्य सरगना 32 वर्षीय संजय सिंह नरुका को भारतीय दंड संहिता की धारा 420 और 406 के तहत 24 सितम्बर को अलवर से गिरफ्तार किया था। उससे सात दिन की पुलिस हिरासत में पूछताछ की गई और गत दो अक्तूबर को उसे अदालत में पेश किया जहां अदालत ने आरोपी को 15 दिन की न्यायायिक हिरासत में भेज दिया।

दरअसल हुकुम सिंह कश्यप नामक एक व्यक्ति ने 23 अगस्त को ठगी का मामला दर्ज करवाया था। उसके अनुसार आरोपी संजय सिंह नरूका ने उसे राज्यसभा सदस्य बनवाने का झांसा दिया और करीब 40 लाख रूपये हड़प लिये। इसी तरह उसने सैंपउ जिला धौलपुर निवासी रामविनोद उर्फ हप्पू राजपूत को राजस्थान लोक सेवा आयोग का अध्यक्ष बनवाने तथा उसके भाई को द्वितीय श्रेणी शिक्षक मे भर्ती करवाने के लिए 61 लाख रूपये हड़प लिये।

एसपी के मुताबिक आरोपी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित विभिन्न केंद्रीय मंत्रियों, सांसदों, मुख्य न्यायाधीश, उच्च न्यायालय के जजों, आईएएस एवं आईपीएस सहित चार प्रदेशों के राज्यपालों, मुख्यमंत्रियों एवं कई कलेक्टरों और एसपी के नाम और मोबाइल नंबर अपनी मोबाइल की स्क्रीन पर पीड़ित को दिखाया था। इससे पीड़ित उसके झांसे में आ गए। आरोपी पैसे ऐंठकर फरार हो गया। पुलिस पूछताछ में पता चला कि आरोपी अपने एण्ड्रॉयड मोबाइल फोन पर प्रेंक कॉल एप के जरिये फर्जी कॉल करवाकर लोगों को प्रतिष्ठित व्यक्तियों से जान-पहचान होना बताता था और उच्च पद दिलवाने का झांसा देकर ठगी करता था। फिलहाल पुलिस गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ कर रही है। पुलिस को उम्मीद है कि आरोपी अन्य कई महत्वपूर्ण प्रकरणों का खुलासा कर सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App