ताज़ा खबर
 

राजस्थान: धार्मिक स्थलों को लेकर सांप्रदायिक संघर्ष, चार इलाकों में पुलिस ने लगाया बेमियादी कर्फ्यू

दोनों समुदाय के पूजा स्थल पास पास है। जिसकों लेकर विवाद बढ़ गया।

Author जयपुर | May 12, 2017 6:55 PM
शब्बीरपुर गांव में चौकसी करते पुलिसकर्मी (Express Photo)

राजस्थान के बांसवाडा के कोतवाली थाना इलाके में गुरुवार रात दो समुदायों के बीच पूजा स्थल को लेकर हुए विवाद के दौरान पथराव और आगजनी की घटनाओं के बाद आज चार इलाकों में बेमियादी कर्फ्यू लगा दिया गया। जिला कलेक्टर एवं जिला मजिस्टेÑट :बांसवाडा: भगवती प्रसाद ने बताया कि कोतवाली इलाके में कल रात पूजा स्थल को लेकर दो समुदाय के बीच विवाद हो गया था। दोनों समुदाय के पूजा स्थल पास पास है। विवाद ने उग्र रूप लेने पर जिला प्रशासन ने कल रात ही प्रभावित इलाकों में धारा 144 लागू कर दी थी।

उन्होंने बताया कि आज सुबह फिर दोनों समुदाय के लोग आमने सामने हो गये और एक दूसरे पर पथराव किया और कुछ वाहनों को आग लगा दी। पथराव में तीन लोग घायल हो गये। पुलिस ने स्थिति पर काबू पाने का प्रयास किया। इसके बावजूद पथराव जारी रहने पर जिला प्रशासन ने कोतवाली इलाके के कालिका माता, पतरीगंज, खाटवाडा और गोरखईमली इलाके मेंंं मध्याह्न करीब बारह बजे बाद एहतियात के तौर पर बेमियादी कर्फ्यू लगा दिया गया है। प्रसाद के अनुसार हालात काबू में है लेकिन स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। वरिष्ठ प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचकर स्थिति पर करीबी नजर रखे हुए है।
भाषा अनिल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App