ताज़ा खबर
 

राजस्थान: दिल्ली-जयपुर हाइवे पर यात्री बस में लगी आग, 3 की मौत, कई झुलसे

दिल्ली-जयपुर हाइवे पर हाईटेंशन तार से टकराकर एक बस में आग लग गई जिसके बाद तीन लोगों की मौत हो गई वहीं लगभग दर्जनभर लोग घायल हो गए हैं।

bus caught fireदिल्ली जयपुर हाइवे पर बस में लगी आग, तीन की मौत।

दिल्ली-जयपुर राजमार्ग पर एक बस में आग लग गई जिसके बाद तीन यात्रियों की मौत हो गई वहीं लगभग 1 दर्जन लोग घायल हुए हैं। जानकारी के मुताबिक 5 अन्य लोग बुरी तरह से झुलस गए हैं। बताया जा रहा है कि हाईटेंशन तार के बस में टकराने की वजह से आग लग गई। आसपास के लोगों को जब पता चला तो वे दौड़े और बमुश्किल लोगों को बाहर निकाला। दुर्घटना के बाद घंटों बस धूं-धूं कर जलती रही।

यह हादसा जयपुर से थोड़ी ही दूरी पर हुआ। यह एक प्राइवेट बस थी। स्थानीय लोगों के मुताबिक बस जब अचरोला में बैक होने के लिए रिवर्स हो रही थी तभी ड्राइवर ने ध्यान नहीं दिया और यह हाईटेंशन वायर से टकरा गई। इसके बाद पूरी बस में करंट दौड़ने लगा। बस में आग लग गई तो लोगो बचाने के लिए दौड़े। बड़ी मुश्किल से लोगों को बाहर निकाला गया लेकिन तब तक तीन की जान जा चुकी थी। घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया।

हादसे में जिन लोगों की मौत हो गई उनके नाम भगवान सिंह, सुगना देवी और नूर मोहम्मद हैं। लोगों का कहना है कि यह दर्दनाक हादसा ड्राइवर की लापरवाही की वजह से हुआ। जाम से बचने के लिए ड्राइवर ने बस रॉन्ग साइड से निकालनी चाही इसी दौरान बस खंभे से टकरा गई और तार टूटकर गिर गया। ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

बिजली विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक बिजली के पोल 15 फीट की ऊंचाई पर हैं लेकिन पास के बिल्डिंग मालिकों ने मिट्टी डालकर जमीन ऊंची कर दी जिससे हाइट कम हो गई है। इसीलिए बिजली के तार बस में छू गए। पुलिस ने कहा है कि मामले की पूरी जांच की जाएगी और दोषी पाए जाने वाले पर कार्रवाई होगी। बताया गया है कि बस में दिल्ली के भी कई लोग सवार थे। पुलिस ने घायलों के भी परिजनों को सूचना दे दी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नहीं मिला टिकट तो बीजेपी पदाधिकारियों को पेड़ से बांध दिया, पार्टी के झंडे को जला लगाए हाय-हाय के नारे
ये पढ़ा क्या?
X