ताज़ा खबर
 

राजस्थान: टीवी चैनल के पत्रकार को दिनदहाड़े कर ले गए अगवा, वीडियो हुआ वायरल

शुक्रवार (2 नवंबर) को बाड़मेर में प्रेमदान देथा कैंटीन में चाय पी रहे थे। अचानक ही सादी वर्दी में आए बाड़मेर पुलिस की विशेष शाखा के चार कांस्टेबलों ने उन्हें जबरन हिरासत में ले लिया।

अपने बच्चों के साथ पत्रकार प्रेमदान देथा। फोटाे- Facebook/Prem Dan Detha Etv

राजस्थान लोक सेवा आयोग की परीक्षा का पेपर लीक होने की खबर ब्रेक करने वाले पत्रकार को पुलिस के सिपाही सादी वर्दी में उठाकर ले गए। इस मामले का वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो सरकार भी हरकत में आ गई। मुख्यमंत्री कार्यालय ने इस पूरी घटना के बारे में जानकारी तलब की है।

मामला राजस्थान के बाड़मेर जिले का है। गुरुवार (1 नवंबर) को राजस्थान लोक सेवा आयोग ने वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा आयोजित करवाई थी। लेकिन हिंदी का पेपर लीक हो गया। परीक्षा शुरू होने के कुछ ही देर बाद ये पेपर बाड़मेर से सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। वायरल हो रहे पेपर में हूबहू वैसे ही सवाल थे जो प्रश्नपत्र में आए थे। लेकिन परीक्षा समाप्त होने के बाद भी आरपीएससी को इस पेपर के लीक होने की भनक नहीं लगी।

बाद में जब कुछ मीडिया संस्थानों ने इस संबंध में रिपोर्ट प्रकाशित की तो आयोग ने इसका संज्ञान ले लिया। राजस्थान लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष दीपक उप्रेती और सचिव पीसी बेरवाल ने बैठक बुलाई। बैठक के बाद पूरे मामले में बाड़मेर के जिला प्रशासन से तथ्यात्मक रिपोर्ट तलब कर ली गई।

मीडिया में इस खबर को बाड़मेर के स्थानीय पत्रकार प्रेमदान देथा ने किया था। शुक्रवार (2 नवंबर) को बाड़मेर में प्रेमदान देथा कैंटीन में चाय पी रहे थे। अचानक ही सादी वर्दी में आए बाड़मेर पुलिस की विशेष शाखा के चार कांस्टेबलों ने उन्हें जबरन हिरासत में ले लिया। कांस्टेबलों ने उन्हें आम कार में बैठा लिया। इसके बाद पुलिस उन्हें घुमाते-फिराते हुए सदर थाने ले गई। आरोप है कि थाने मेें पुलिस ने प्रेमदान देथा का मोबाइल जब्त कर लिया। पुलिस ने उन पर खबर का सोर्स बताने का भी दबाव डाला।

पत्रकार प्रेमदान देथा को अगवा करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने उन्हें तुरंत ही रिहा कर दिया। अब इस मामले में पुलिस की हो रही फजीहत के बाद एडीजी क्राइम पीके सिंह ने जोधपुर रेंज के आईजी संजीव नार्जरी को मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App