ताज़ा खबर
 

ट्रेन से भारी मात्रा में कैश, सोना और तीन क्विंटल चांदी जब्त

राजस्थान में चलती ट्रेन से भारी मात्रा में कैश सहित सोना और चांदी बरामद किया गया है। एटीएस की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की।

Author Updated: November 4, 2018 12:29 PM
चलती ट्रेन में पकड़ा गया 1 करोड़ रुपये कैश और तीन क्विंटल चांदी (Photo: ANI)

राजस्थान के जयपुर और अजमेर में आश्रम एक्सप्रेस से भारी मात्रा में कैश, सोना और चांदी बरामद हुआ है। ये सामान जूट के पैकेट्स में भरकर रेलवे पार्सल बोगी में रखा हुआ था। एएनआई के अनुसार, कैश, सौन और चांदी की बरामदगी अजमेर, जयपुर और बेवर स्टेशन पर हुई है। बरामद चांदी का वजन तीन क्विंटल से ज्यादा है। राजस्थान में विधानसभा तैयारियों के बीच जयुपर एटीएस द्वारा की गई यह बड़ी कार्रवाई है। बता दें कि आश्रम एक्सप्रेस दिल्ली से चलकर राजस्थान के कई स्टेशनों से होते हुए अहमदाबाद को जाती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गुप्त सूचना के आधार पर एटीएस की टीम ने आश्रम एक्सप्रेस की पार्सल बोगी में छापेमारी की, जहां काफी बंद पैकेट्स बरामद हुए। इन पैकेट्स को खोलकर देखने के बाद पता चला कि इसमें भारी मात्रा में कैश था। इसके साथ ही सोना और चांदी भी मिला। एटीएस की टीम ने कैश, सोना और चांदी को जब्त कर लिया है। एटीएस की टीम जीआरपी और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के साथ मिलकर अब यह पता लगाने में जुटी है कि आखिर इतनी बड़ी मात्रा में कैश किसे भेजा जा रहा था? कौन-कौन लोग इस गिरोह में शामिल हैं।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह कैश, सोना और चांदी अहमदाबाद भेजा जा रहा था। संभावना जताई जा रही है कि जब्त कैश, सोना और चांदी हवाला कारोबारियों का हो सकता है। दिल्ली और अहमदाबाद के हवाला करोबारी राजस्थाना के सहारे अपना कारोबार करते हैं। इस हवाला कारोबार के नेटवर्क को ध्वस्त करने के लिए पहले भी कार्रवाई की जाती रही है और आगे भी ऐसी कार्रवाई होती रहेगी। राजस्थान चुनाव में इस पैसे के इस्तेमाल की संभावना की बात से पुलिस अधिकारियों ने इंकार किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 तीन की उम्र में तय शादी से किया इनकार तो लगा 16 लाख का जुर्माना, सीए लड़की ने खाया जहर
जस्‍ट नाउ
X