ताज़ा खबर
 

अलवर, अजमेर लोकसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने घोषित किये कैंडिडेट, जानिए किसे मिला टिकट

राजस्थान के मंडलगढ़ विधानसभा सीट से शक्ति सिंह हाड़ा को टिकट दिया गया है।
भाजपा ने उपचुनावों के लिए अपने उम्‍मीदवारों की घोषणा कर दी है। (प्रतीकात्‍मक फोटो)

भारतीय जनता पार्टी ने अजमेर और अलवर लोकसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। अलवर से बीजेपी के कैंडिडेट जसवंत सिंह यादव होंगे, जबकि अजमेर से रामस्वरुप लांबा को टिकट दिया गया है। राजस्थान के मंडलगढ़ विधानसभा सीट से शक्ति सिंह हाड़ा को टिकट दिया गया है। पश्चिम बंगाल के नौपारा विधानसभा सीट से मंजू बासू को पार्टी ने टिकट दिया है। बता दें कि बीजेपी ने इन चुनावों की तैयारी भी शुरू कर दी है। अजमेर लोकसभा उपचुनाव के लिए जनवरी को राज्य सरकार के मंत्रियों ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और उन्हें चुनाव में जुट जाने को कहा। राजस्थान के उच्च शिक्षा मंत्री और अजमेर दक्षिण प्रभारी किरण माहेश्वरी ने महिला मोर्चे को संबोधित करते हुए कहा कि कार्यकर्ता मोदी और वसुंधरा सरकार की विकास की नीतियों को जनता तक ले जाएं और पार्टी की जीत सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि बीजेपी विकास के मॉडल पर चुनाव लड़ेगी।

बता दें कि अजमेर के सांसद रहे सांवर लाल जाट का बीमारी के बाद 9 अगस्त 2017 को  दिल्ली के एम्स में निधन हो गया था। अलवर से बीजेपी के सांसद महंत चांद नाथ भी असमय मौत का शिकार हुए थे। दिल्ली में 17 अगस्त 2017 को उनकी मौत हो गई थी। इनके निधन के बाद ये दोनों सीटें खाली पड़ी हुईं थी। कांग्रेस ने अलवर से करण सिंह यादव को मैदान में उतारा है। जबकि अजमेर से पार्टी कैंडिडेट फाइनल नहीं पो पाया है। राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले इस उपचुनाव को अहम माना जा रहा है, और इसे जनता के मिजाज को पकड़ने का जरिया बताया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App