ताज़ा खबर
 

राजस्थान: छात्र संगठन चुनाव में अपनी किस्मत आजमाएगी ‘आप’

छात्र संघ चुनाव में किस्मत आजमाने के बहाने राजस्थान आप प्रभारी कुमार विश्वास राजस्थान में युवाओं के बीच अपनी पकड़ बनाते हुए पार्टी का युवा जनाधार बढ़ाने की कोशिश में लगे हैं।
Author नई दिल्ली | July 3, 2017 01:10 am
आम आदमी पार्टी नेता कुमार विश्वास

राजस्थान में विधानसभा चुनाव में अपनी जोर आजमाइश से पहले आम आदमी पार्टी वहां के छात्र संगठन चुनावों में अपनी किस्मत आजमाएगी। रविवार को पार्टी कार्यालय में आयोजित पर्यवेक्षक कार्यशाला में राजस्थान में आम आदमी के प्रभारी कुमार विश्वास ने पार्टी की राजस्थान इकाई को अगस्त में होने वाले छात्र संघ चुनाव की तैयारी करने के निर्देश दिए हैं। लेकिन, अपने मिशन राजस्थान के बीच कुमार विश्वास पार्टी के अंदर के विरोधियों पर तंज कसना नहीं चुके।  सूत्रों के मुताबिक, कार्यकर्ताओं को उन्होंने सलाह दी कि ‘सरकारी और गैरसरकारी आत्मप्रवंचित बौने गंदगी फैलाएंगे, लेकिन उसपर किसी को प्रतिक्रिया नहीं देनी है’। उन्होंने खर और दूषण के अलंकार को भी दुहराते हुए कहा कि राजस्थान में जीत से उन्हें कोई नहीं रोक सकता। छात्र संघ के चुनाव को राजस्थान के विधानसभा चुनाव की तैयारी की शुरुआत के तौर पर देखा जा रहा है। छात्र संघ चुनाव में किस्मत आजमाने के बहाने राजस्थान आप प्रभारी कुमार विश्वास राजस्थान में युवाओं के बीच अपनी पकड़ बनाते हुए पार्टी का युवा जनाधार बढ़ाने की कोशिश में लगे हैं। राजस्थान में संगठन की तैयारी के मद्देनजर चल रही बैठकों के दौर में रविावर को पर्यवेक्षक कार्यशाला आयोजित की गई जिसमें कुमार ने पयर्वेक्षकों और कार्यकर्ताओं को राजस्थान के सभी कॉलेजों में छात्र युवा संघर्ष समिति की सहायता डेस्क लगाने को कहा है।

सूत्रों के मुताबिक, यह काम सोमवार से ही शुरू कर दिया जाएगा। कुमार ने सभी को कहा है कि अगले 2 महीने सारी शक्ति मुख्यत: पार्टी की छात्र युवा संघर्ष समिति और छात्रों पर होगी। कुमार विश्वास 25 जून को जयपुर में कार्यकर्ताओं की एक अहम बैठक कर चुके हैं। राजस्थान में आप से जुड़े कार्यकर्ताओं के लिए अपने पहले की नसीहतों को दुहराते हुए कुमार विश्वास पार्टी के अंदर के अपने विरोधियों को भी निशाने पर लेने से नहीं चुके। सूत्रों के मुताबिक, कुमार ने कहा कि सोशल मीडिया और बाकी जगहों पर कुछ आत्मप्रवंचित बौने गंदगी फैलाएंगे, लेकिन हमें उसपर प्रतिक्रिया नहीं देनी है। सरकारी और गैरसरकारी पैसों पर पलने वाले सभी आत्मप्रवंचित बौने सर पटक कर मर जाएंगे। लेकिन मैं उत्तेजित नहीं होऊंगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राजस्थान में यज्ञ हो रहा है तो खर दूषण तो आएंगे ही, पर किसी की औकात नहीं कि हमें राजस्थान चुनाव जीतने से रोक ले’। विश्वास ने रविवार की बैठक में राजस्थान के अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं के नाम एक संदेश पत्र भी जारी किया है और कहा है कि उनका यह आंदोलन ‘जुगाड़ लेस’ लोगों का था और ऐसे ही ‘जुगाड़ लेस’ लड़के-लड़कियों को ढूंढ़ना होगा, उन्हें चुनाव लड़ाना होगा। कुमार ने पर्यवेक्षकों को संगठन की गतिविधियों पर पैनी नजर रखने को कहा।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.