ताज़ा खबर
 

राजस्थान के 87 जजों का तबादला, सलमान को सजा सुनाने वाले जज का हुआ प्रमोशन लेकिन दबंग की बढ़ीं मुश्किलें

राजस्थान की न्यायिक व्यवस्था में बड़े बदलाव की खबर आई है। हाल ही राजस्थान हाईकोर्ट राज्य के 87 जजों का तबादला किया है।

Author नई दिल्ली | April 7, 2018 6:36 AM

राजस्थान की न्यायिक व्यवस्था में बड़े बदलाव की खबर आई है। हाल ही राजस्थान हाईकोर्ट  ने राज्य के 87 जजों का तबादला किया है। इन जजों में सलमान खान के बेल की सुनवाई करने वाले और सजा सुनाने वाले जज भी शामिल हैं। एक साथ जजों के तबादले को लेकर शनिवार को सलमान खान की बेल पर होने वाली सुनवाई पर भी संशय बना हुआ है। काले हिरण के शिकार के मामले में दोषी पाए गए सलमान खान के लिए 5 साल की सजा पाने के बाद मुश्किलें बढ़ी हैं तो वहीं उन्हें जेल की सजा देने वाले जज का प्रमोशन हुआ है। विश्नोई समाज के वकील के मुताबिक राजस्थान में जजों का ट्रांसफर होना एक रुटीन तबादला है, क्योंकि ज्यादातर जजों के ट्रांसफर अप्रेल के महीने में ही होते हैं। जोधपुर के सेशंस कोर्ट के जज आरके जोशी का भी ट्रांसफर हो गया है।

क्योंकि अप्रेल में हमेशा की जज का तबादला होता है।  हालांकि एक दम से हुए बदलाव को लेकर सलमान खान को बेल मिलना मुश्किल लग रहा है, लिहाजा उन्हें शनिवार की रात भी जेल में बितानी पड़ सकती है। क्योंकि जजों के तबादले से सलमान के पूरा मामला नए जज को जाएगा। ऐसे में सलमान खान को मुश्किलें बढ़ भी सकती हैं क्योंकि नए जज फिर से पूरे मामले को फिर से समझेंगे और दोबारा से सुनवाई करेंगे। ऐसे में सलमान खान को जेल में लंबे समय तक रहना पड़ सकता है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App