scorecardresearch

राजस्थानः जख्मी तेंदुए को महिला ने बांधी राखी, तस्वीर देख लोग हुए बाग-बाग

Woman tied rakhi to dangerous: तस्वीर को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है। आईएफएस अफसर सुशांत नंदा द्वारा शेयर इस फोटो को खबर लिखे जाने तक 1700 से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं और 193 लोग रीट्वीट कर चुके हैं।

राजस्थानः जख्मी तेंदुए को महिला ने बांधी राखी, तस्वीर देख लोग हुए बाग-बाग
तेंदुए को राखी बांधने की वायरल फोटो को लोग खूब पंसद कर रहे हैं(फोटो सोर्स: ट्विटर/@susantananda3)।

Rajasthan News: रक्षाबंधन के मौके पर राजस्थान के राजसमंद से सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जो हर किसी को हैरान कर रही है। दरअसल तस्वीर में महिला एक खूंखार तेंदुए को रक्षाबंधन के दिन राखी बांधती नजर आ रही है। इस फोटो को कई दिग्गजों ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

इस फोटो को शेयर करते हुए आईएफएस अफसर सुशांत नंदा ने फोटो शेयर कर ट्वीट में लिखा, “सदियों से, मनुष्य और जानवर भारत में बिना शर्त प्यार के साथ रहते आए हैं। राजस्थान में, एक महिला ने वन विभाग को सौंपने से पहले एक बीमार तेंदुए को राखी बांधकर जंगल के लिए हमारे प्यार की झलक दिखाई।”

फोटो में क्या दिख रहा:

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे फोटो में तेंदुए के आगे वाले बाएं पैर में महिला राखी बांधती दिख रही है। तस्वीर में कई और लोग भी खड़े दिखाई दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि ये तेंदुआ बीमार था और राखी बांधने के बाद उसे वन विभाग की टीम को सौंप दिया गया। वहीं सोशल मीडिया पर लोग तारीफ करते हुए इसपर प्रतिक्रिया जाहिर कर रहे हैं।

विश्वनाथ नाम के एक यूजर ने लिखा, “ऐसा ही होना चाहिए। हमें जंगलों और वन्य जीवन के साथ सहयोग रखने की जरूरत है। भगवान ने सभी प्रकार के जीव बनाए हैं और दुनिया केवल इंसानों के लिए नहीं है।” एक अन्य यूजर ने लिखा, “अगर आपका दिल सच्चा है और प्रेम से भरा हुआ है… तो भगवान निश्चित रूप से आपके खिलाफ नहीं होंगे।”

राजीव चंडेल ने लिखा, “जानवर राखी भले मत समझे, प्यार समझता है। वह इंसानों की तरह पीछे से वार नहीं करता। उसने अगर एक बार अपना समझ लिया तो समझ लिया।” संजय ने लिखा, “अब कौन इन बहन जी का कुछ बिगाड़ सकता है ? जिन्होंने तेंदुए को ही अपना रक्षक बना लिया हो।”

बता दें कि तस्वीर को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है। आईएफएस अफसर सुशांत नंदा द्वारा शेयर इस फोटो को खबर लिखे जाने तक 1700 से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं और 193 लोग रीट्वीट कर चुके हैं।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट