ताज़ा खबर
 

राजस्थानः पत्नी के चरित्र पर शक हुआ तो 30 किलो की जंजीरों से बांधकर दी यातना, हुआ अरेस्ट

राजस्थान के प्रतापगढ़ में परेशान कर देने वाली घटना पेश आई है। राज्य में एक पति को अपनी पत्नी पर शक हुआ तो उसने उसके पांव को 30 किलो की ज़ंजीर से बांध दिया।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (express file photo)

राजस्थान के प्रतापगढ़ में परेशान कर देने वाली घटना पेश आई है। राज्य में एक पति को अपनी पत्नी पर शक हुआ तो उसने उसके पांव को 30 किलो की ज़ंजीर से बांध दिया। बताया जा रहा है कि पति ने पत्नी को लगभग तीन महीने तक ऐसे ही जंजीर से बांधे रखा। जब ये जानकारी पुलिस तक पहुंची तो पुलिस ने मामले में दखल दी और पीड़ित महिला को आजाद कराया। दरअसल महिला अपने मायके अपनी बूढ़ी मां की सेवा करने जाती थी लेकिन पति को इसी चलते महिला पर शक था। हैरान करने वाली बात ये है कि इस करतूत में पीड़ित महिला का बेटा और ससुराल वाले भी शामिल थे।

घटना प्रतापगढ़ जिले की लूपड़ी पंचायत के जाम्बुखेड़ा गांव की है। जहां भैरूलाल मीणा ने अपनी पत्नी जीवा बाई (40) को लोहे की संकलों से बांधकर बंधक बनाए रखे हुए था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उन्हें स्थानीय लोगों से इस मामले की जानकारी मिली तो मामले की तस्दीक कराई गई। इसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो महिला लोहे की जंजीर में बंधी मिली। महिला ने बताया कि वह अपनी मां का हाथ बटाने के लिए जाती थी। उस दौरान पति और बेटा उसके चरित्र पर शक करने लगे। जिसके बाद उन्होंने महिला को जंजीरों से बांध दिया।

जांच में सामने आया कि महिला को अपने रोजमर्रा के काम के लिए 30 किलो वजन उठाकर जाना पड़ता था, जिससे उसके पैर में सूजन भी आ गई। इस मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। सांकल से बनी बेड़ी उसके पैरों में पड़ी थी और बड़ा ताला लगा था। जिसे पुलिस तुड़वा नहीं पाई। महिला को थाने लाया गया और आरोपियों में शामिल उसके चचेरे भाई को ताले की चाबी लाने को कहा तब जाकर एक घंटे बाद ही महिला को बेड़ियों से मुक्त कराया जा सका।

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि मायके में अकेली मां की देखभाल के लिए वह मायके जाती थी। जिसको लेकर उसका पति उस पर शक करने लगा। उस पर चरित्र पर शंका करते हुए वह उससे मारपीट करने लगा। इसमें उसका बेटा भी पति का साथ देता था।

तीन महीने पहले जब वह अपनी मां से मिलकर लौटी तो पति भैरूलाल ने बेटे राजू और ससुराल वालों के साथ मिलकर उसे लोहे की जंजीर से बांध दिया।

Next Stories
1 एंकर के सवाल पर बोले अतुल अंजान-बोफोर्स पर जेपीसी बन सकती है तो राफेल पर क्यों नहीं
2 उद्धव ठाकरे ने प्रचार अभियानों पर 16 माह में खर्च दिए 155 करोड़ रुपये- RTI में खुलासा
3 अब शिवराज सरकार के टारगेट पर कार्तिक आर्यन की फिल्म का शीर्षक! बोले गृह मंत्री- करेंगे कार्रवाई
ये पढ़ा क्या?
X