ताज़ा खबर
 

Rajasthan: बीएसपी नेताओं को पार्टी कार्यकर्ताओं ने मुंह काला कर गधे पर बैठाया, बोले- गोली मार दो, लेकिन ऐसा मत करो

मायावती ने कहा- कांग्रेस पार्टी ने पहले राजस्थान में बीएसपी विधायकों को तोड़ा और अब मूवमेन्ट को अघात पहुंचाने के लिए वहां वरिष्ठ लोगों पर हमला करवा रही है जो अति-निन्दनीय व शर्मनाक है।

Author जयपुर | Published on: October 23, 2019 3:17 PM
जयपुर में बीएसपी नेता को गधे पर बैठ सड़क पर घूमाते पार्टी कार्यकर्ता, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

बसपा कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को पार्टी के दो नेताओं को जूतों की माला पहनाई, और उनके चेहरे को काला कर जयपुर में पार्टी ऑफिस के बाहर गधे पर बिठा कर घूमाया। बीएसपी के इन नेताओं पर पैसे के लेन-देन को लेकर कुछ विवाद बताया जा रहा है। बीएसपी के नेशनल कोऑर्डिनेटर रामजी गौतम और पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सीताराम जयपुर के बानी पार्क से सुबह जब मॉर्निंग वॉक पर वह 8:30 बजे पार्टी दफ्तर आ रहे थे तभी हाथों में BSP का झंडा लिए भरतपुर से आए कार्यकर्ताओं ने उन्हें पकड़कर पहले तो पीटा और फिर मुंह काला कर, जूते की माला पहनाकर, गधे पर बैठाकर घुमाया। कथित रूप से गौतम और सीताराम के चेहरे को काला करने का आरोप पूरन सिंह परनामी पर लगाया जा रहा है।

बीएसपी नेता पूरन सिंह परनामी पर आरोप:   भरतपुर से निष्कासित बसपा नेता पूरन सिंह परनामी ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि गौतम ने उनसे इस साल के शुरू में मायावती की रैली में पैसा खर्च करने के लिए पैसे लिए थे , लेकिन उन्होने पैसे नहीं लौटाए। मैंने लगभग 7.5 लाख रुपये चुनाव के दौरान खर्च किए। उन्होंने मुझसे कहा था कि वह लोकसभा चुनावों के बाद इसे वापस कर देंगे लेकिन ऐसा नहीं किया। मेरे पास सभी बिल हैं, और जब उसने पैसे नहीं लौटाए, तो मैंने यहां पुलिस शिकायत दर्ज की। फिर मुझे बाद में पार्टी से निकाल दिया गया। उन्होंने कहा कि इसके बारे में मायावती से कोइ बातचीत नहीं हुई हैं। हालांकि, उन्होंने दावा किया कि जब गौतम को बचाने के लिए बीच में सीताराम आ रहे थे। इस वजह से उनका चेहरा अनजाने में काला हो गया।

Hindi News Today, 23 October 2019 LIVE Updates

कहा- गोली मार दो, लेकिन ऐसा मत करो:  गौरतलब है कि राम जी गौतम कार्यकर्तओं के सामने हाथ जोड़ते रह गए। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि इससे पार्टी को नुकसान होगा। मुझे गोली मार दो लेकिन ऐसा मत करो। वहीं पार्टी सुप्रीमों मायावती ने इस घटना के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है। मायावती ने ट्वीट कर आक्रोश जताया और कांग्रेस को साजिश का जिम्मेदार बताया है।

बसपा सुप्रीमो ने ट्वीट कर कांग्रेस पर साधा निशाना: मायावती ने ट्वीट कर कहा कि, “कांग्रेस पार्टी ने पहले राजस्थान में बीएसपी विधायकों को तोड़ा और अब मूवमेंट को आघात पहुंचाने के लिए वहां वरिष्ठ लोगों पर हमला करवा रही है जो अति-निन्दनीय व शर्मनाक है। कांग्रेस अम्बेडकरवादी मूवमेंट के खिलाफ काफी गलत परम्परा डाल रही है जिसका जैसे को तैसा जवाब लोग दे सकते हैं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ‘मुझे तलाक देकर पहले पेड़ से करो शादी, दोबारा करूंगी तुमसे ब्याह’ मध्य प्रदेश की महिला ने क्यों रखी ऐसी शर्त?