ताज़ा खबर
 

18 मिनट में पौने 4 लाख रुपए खर्च कर पूरी की पत्नी की ख्वाहिश, रिटायरमेंट के बाद हेलिकॉप्टर से पहुंचे घर

शिक्षक ने कहा, ‘एक दिन छत पर बैठे तो पत्नी ने हेलीकॉप्टर देखकर कहा कि इसमें बैठने का कितना खर्च आएगा।’ तो उन्होंने सोचा कि पत्नी का यह सपना तो अपनी सेवानिवृत्ति के दिन पूरा कर ही दें।'

Author जयपुर | Published on: September 1, 2019 3:11 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

राजस्थान के अलवर जिले में एक अध्यापक शनिवार (31 अगस्त) को अपनी सेवानिवृत्ति के बाद हेलीकॉप्टर से घर पहुंचे। अध्यापक ने इसे ‘आनंददायी अनुभव’ बताते हुए कहा कि इसके जरिए उन्होंने अपनी पत्नी के हेलीकॉप्टर में बैठने के सपने को पूरा किया है। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सौराई में व्याख्याता रमेश चंद मीणा शनिवार को सेवानिवृत्त हुए।

हेलिकॉप्टर पहुंचे अपने गांवः मीणा ने स्कूल से अपने गांव मलावली (लक्ष्मणगढ़) जाने के लिए हेलीकॉप्टर बुक करवाया था। स्कूल से विदाई के बाद वह अपनी पत्नी सोमती मीणा व पोते अजय के साथ हेलीकॉप्टर से अपने गांव पहुंचे। राज्य में अपनी तरह का यह पहला किस्सा है जब कोई अध्यापक सेवानिवृत्ति के बाद हेलीकॉप्टर से घर पहुंचा हो।

पूरा किया पत्नी का सपनाः मीणा ने न्यूज एजेंसी से कहा, ‘एक दिन छत पर बैठे तो पत्नी ने हेलीकॉप्टर देखकर कहा कि इसमें बैठने का कितना खर्च आएगा।’ तो उन्होंने सोचा कि पत्नी का यह सपना तो अपनी सेवानिवृत्ति के दिन पूरा कर ही दें। मीणा ने दिल्ली की एक कंपनी से हेलीकॉप्टर बुक किया। इस ग्रामीण इलाके में हेलीकॉप्टर आया देख भारी भीड़ जुट गयी। सौराई से मलावली गांव की 22 किलोमीटर की दूरी हेलीकॉप्टर ने कुल मिलाकर 18 मिनट में पूरी की।

National Hindi News, 01 September 2019 LIVE Khabar Updates: देश-दुनिया की खबरों के लिए क्लिक करें

Weather Forecast Today Live Updates:अपने राज्य के मौसम का हाल जानने के लिए यहां क्लिक करें

पहली बार की हवाई यात्राः अपनी पहली हवाई यात्रा को आनंददायक बताते हुए मीणा ने बाद में कहा,‘हम दोनों (दंपत्ति) ने पहली बार हवाई यात्रा की। बहुत आनंद आया। उन्होंने कहा कि इस ‘हेलीकाप्टर यात्रा’ पर लगभग पौने चार लाख रुपये का खर्च आया। मीणा ने 34 साल से अधिक समय तक शिक्षक के रूप में सेवाएं दीं। उनके दोनों बेटे सरकारी सेवा में हैं।

Next Stories
1 Video: मोदी के मंत्री गिरिराज सिंह बोले- हम गायों की फैक्ट्री लगा देंगे, टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल से रोकेंगे मॉब लिंचिंग
2 ट्रोल हुए दिग्विजय सिंहः शिवराज बोले- ये खबरों में रहने का हथकंडा, ट्विटर यूजर ने बताया बीजेपी का एजेंट, यूं लिए मजे
ये पढ़ा क्या?
X