ताज़ा खबर
 

BJP नेता के बोल- रेप की बढ़ती घटनाएं चिंताजनक, लेकिन बलात्कार ऐसी चीज, जिसे रोका नहीं जा सकता

भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता कालीचरण सर्राफ ने कहा कि राजस्थान में रेप की घटनाएं 87 प्रतिशत बढ़ गई हैं, जो चिंताजनक हैं। हालांकि, बलात्कार ऐसी चीज है, जिसे रोका नहीं जा सकता।

Author भरतपुर | July 8, 2019 4:55 PM
बीजेपी नेता कालीचरण सर्राफ (फोटो सोर्स: ANI)

राजस्थान में रेप की लगातार हो रही घटनाओं को लेकर प्रशासन परेशान हैं। इस बीच राज्य की पिछली सरकार के एक मंत्री व बीजेपी नेता का मानना है कि बलात्कार ऐसी चीज है, जिसे रोका नहीं जा सकता। बीजेपी नेता कालीचरण सर्राफ ने रविवार (7 जुलाई) को कहा, ‘‘राजस्थान में रेप की घटनाएं 87 प्रतिशत बढ़ गई हैं, जो चिंताजनक हैं। हालांकि, बलात्कार ऐसी चीज है, जिसे रोका नहीं जा सकता।’’

बता दें कि कालीचरण सर्राफ राजस्थान सरकार में कई अहम पद संभाल चुके हैं। उन्होंने राज्य में लगातार हो रही रेप की घटनाओं को लेकर अपने विचार जाहिर किए। उन्होंने कहा, ‘‘रेप की घटनाओं को रोका नहीं जा सकता, लेकिन मामलों में 87 प्रतिशत की बढ़ोतरी चिंताजनक है।’’ बता दें कि सर्राफ का बयान तब आया है, जब 7 साल की मासूम से रेप के बाद जयपुर में तनाव का माहौल है। इस घटना में 35 वर्षीय आरोपी को कोटा से गिरफ्तार किया गया और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

National Hindi News, 08 July 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

पुलिस के मुताबिक, आरोपी पहले भी जेल की सजा काट चुका है। उसने 2004 में 11 साल के बच्चे की हत्या कर दी थी, जिसके बाद वह 11 साल जेल में रहा था। वह 2015 में रिहा हुआ था। पुलिस ने बताया कि 2004 में बच्चे की हत्या के वक्त आरोपी 21 साल का था और उसके खिलाफ 10 से ज्यादा संगीन मामले दर्ज थे।

Bihar News Today, 08 July 2019: बिहार से जुड़ी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इससे पहले जून 2019 में भी एक शख्स को अपनी ही 17 वर्षीय भतीजी के साथ रेप करने के आरोप में जयपुर के प्रताप नगर इलाके से गिरफ्तार किया गया था। पुलिस के मुताबिक, आरोपी शख्स वीडियो क्लिप दिखाकर लड़की को ब्लैकमेल कर रहा था और उससे पैसे मांग रहा था। वहीं, अप्रैल 2019 के दौरान राजस्थान के लालवाड़ी इलाके में 5 लोगों ने एक दलित महिला के साथ गैंगरेप किया था। उस दौरान आरोपियों ने महिला के पति के साथ मारपीट की थी। साथ ही, उसे पेड़ से बांध दिया था। आरोपियों ने पूरी वारदात का वीडियो भी बनाया था, जिसे उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 यूपी: चालान कटा तो रोने लगे बीजेपी नेता, पुलिस अधिकारी के छुए पैर, सामने आया VIDEO
2 कर्नाटक के सियासी संकट पर कांग्रेस नेता अधीर चौधरी ने की टिप्पणी, बोले- ‘शिकारी पार्टी’ है BJP
3 तेलंगाना: हफ्ते भर पहले महिला पुलिस अफसर पर बरसाई गई थी ताबड़तोड़ लाठियां, अब उसी पर लगा SC/ST Act