रेलवे ने पहले रद्द की ट्रेन, फिर अचानक कर दी रवाना, यात्री हुए परेशान

अमृतसर से अजमेर वाया जयपुर जाने वाली अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन को पहले तो रद्द किया गया और फिर अचानक रद्द हुई ट्रेन को रि-ओपन कर रवाना कर दिया गया।

Indian Railways, Indian Railways Train Late, Indian Railways Foggy Season Plan, Fog, Foggy Season, Railway Plan, Trains, Late, Time, Reach, Destination, GPS Equipment, Alert, Fog Safety Device, Loco Pilot, Guards, Detonater, National News, Hindi News
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (एक्सप्रेस फोटो)

इन दिनों कोहरे की संभावना के कारण कई ट्रेनें रद्द की जा रही है। लेकिन इस दौरान उस समय एक अजीबोगरीब स्थिति उत्पन्न हो गयी जब अमृतसर से अजमेर वाया जयपुर जाने वाली अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन को पहले तो रद्द किया गया और फिर अचानक रद्द हुई ट्रेन को रि-ओपन कर रवाना कर दिया गया। इस घटना से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस दौरान ट्रेन में स्लीपर और एसी की तमाम सीटें खाली ही रह गयी।

गौरतलब है कि इसके पहले रेलवे ने सर्दी के मौसम में कोहरा पड़ने के कारण अमृतसर एक्सप्रेस को 15 दिसंबर से अगले साल 15 फरवरी तक रद्द करने का निर्णय लिया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमृतसर से अजमेर वाया जयपुर जाने वाली अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन को 14 दिसंबर को रद्द कर दिया था। जिसका नोटिफिकेशन भी रेलवे विभाग द्वारा निकाल दिया गया था। लेकिन अचानक निर्णय बदलकर इस ट्रेन को संचालित कर दिया गया। जिसके चलते स्लीपर में 194, थर्ड एसी में 56 और सैकंड एसी में 6 सीटें खाली रह गई और यात्रियों को भी खासी परेशानी हुई।

बताया जा रहा है कि 14 तारीख को ट्रेन को कैंसिल किया गया था। नोटिफिकेशन भी निकाल दिया गया था। लेकिन बाद में अचानक फैसला बदलते हुए इस ट्रेन को संचालन की अग्रिम तारीख से कैंसिल कर दिया। जिसकी सूचना पीआरएस सिस्टम में अपडेट नहीं की गयी। जिस कारण भारी संख्या में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। बता दें कि सर्दियों के मौसम में कोहरे की संभावना को देखते हुए रेलवे ने कई और भी ट्रेने को रद्द किया है।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट