ताज़ा खबर
 

PM मोदी ने तोड़ी कश्मीरियों पर चुप्पी तो बोल पड़े उमर अब्दुल्ला- थैंक्यू साब, आपने हमारे दिल की बात कह दी

पीएम नरेंद्र मोदी ने पुलवामा हमले के बाद कथित तौर पर कश्मीरी लोगों के साथ बदसलूकी किए जाने के मुद्दे पर कहा कि हमारी लड़ाई आतंकवाद से है कश्मीरियों से नहीं। इसके बाद उमर अब्दुल्ला ने पीएम मोदी के बयान पर उन्हें धन्यवाद दिया है।

पीएम नरेंद्र मोदी फोटो सोर्स- ट्विटर/ BJP

पुलवामा हमले के बाद कथित तौर से कश्मीरियों के साथ मारपीट किए जाने के मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने बयान दिया है। उन्होंने शनिवार को राजस्थान के टोंक में जनसभा को संबोधित करते कहा कि हमारी लड़ाई कश्मीर के लिए है, कश्मीरियों के खिलाफ नहीं है। इसके बाद जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर पीएम मोदी को धन्यवाद दिया है। अब्दुल्ला ने लिखा आज आपने हमारे दिल की बात कह दी। जनसभा में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सीमा पर डटे सैनिकों पर, मोदी सरकार पर और मां भवानी के आशीर्वाद पर भरोसा रखिए, इस बार सबका हिसाब पूरा होगा।

दरअसल, टोंक पहुंचे पीएम मोदी ने सबसे पहले पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को नमन किया। इसके बाद उन्होंने कहा, ‘हमारी लड़ाई आतंकवाद के खिलाफ है। मानवता के दुश्मनों के लिखाफ है। हमारी लड़ाई कश्मीर के लिए है, कश्मीरियों के खिलाफ नहीं है।’ इसके बाद उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर पीएम की तारीफ की और लिखा, ‘नरेंद्र मोदी साहब, आपको धन्यवाद। आज आपने हमारे दिल की बात कह दी।’ बता दें कि पुलवामा हमले के बाद देश के कई हिस्सों से कश्मीरियों के खिलाफ कथित तौर से मारपीट करने की खबरें आईं थी।

उमर अब्दुल्ला का बयान- अब्दुला कहा, ‘पुलवामा हमला हुए हफ्ते भर से भी ज्यादा समय हो गया और एक सप्ताह से भी अधिक समय से कश्मीरी जनाक्रोश का सामना रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साहब ने इस संबंध में अपनी बात कही, शायद अब कश्मीरियों को निशाना बनाने वाली ताकतें अपने हमले बंद कर देंगी।’

 

पाकिस्तान पर किया हमला- पीएम मोदी ने पाकिस्तान पर हमला करते हुए कहा, ‘आपका ये प्रधानसेवक दुनियाभर में आतंकियों का दाना पानी बंद करने में जुटा है। दुनिया में तब तक शांति संभव नहीं है, जब तक आतंक की फैक्ट्रियां चलती रहेंगी। आतंक की फैक्ट्रियों पर ताला लगाने का काम मेरे ही हिस्से लिखा है, तो ऐसा ही सही।’ इसके बाद उन्होंने कहा कि ये बदला हुआ हिंदुस्तान है, ये दर्द सरकार चुपचाप नहीं सहेगी, ये दर्द सहकर हम चुपचाप नहीं बैठेंगे, हम आतंक को कुचलना भी जानते हैं।

इशारों में कांग्रेस पर तंज- पीएम मोदी ने मणिशंकर अय्यर और सिद्धू के बहाने कांग्रेस पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि ये वही लोग हैं जो पाकिस्तान जाकर कहते हैं, कुछ भी करो लेकिन मोदी को हटाओ, ये वही लोग हैं जो मुंबई हमले के बाद आतंक के सपरस्तों को जवाब देने की हिम्मत नहीं दिखा पाए। ऐसे लोग न देश के जवान के हैं और न ही देश के किसान के।

पाकिस्तान के पीएम इमरान पर साधा निशाना- अपने संबोधन में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पाकिस्तान में नई सरकार बनने पर मैंने प्रोटोकॉल के तहत उन्हें फ़ोन करके बधाई दी थी और कहा था की हम बहुत लड़ चुके, आओ मिलकर गरीबी और अशिक्षा के खिलाफ लड़े। उन्होंने कहा की मोदी जी मैं पठान का बच्चा हूं, कभी झूठ नहीं बोलता। आज उनके शब्दों को कसौटी पर तौलने का वक्त है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App