ताज़ा खबर
 

राजस्थान: हार कर भी रखी धन्यवाद सभा तो अभिभूत हुए ग्रामीण, वहीं 21 लाख रुपए जुटा कर दिए भेंट

घटना जोधपुर की पीपड़ तहसील के नानण गांव की है। जहां हाल ही में संपन्न हुए सरपंच के चुनाव में मकुदेवी देवासी और सुंदरीदेवी आमने-सामने थी।

rajasthan news jodhpur village head electionराजस्थान के जोधपुर के एक गांव की घटना है। (फाइल फोटो)

राजस्थान के एक गांव में आपसी सहयोग की अनूठी मिसाल देखने को मिली। दरअसल गांव में हुए सरपंच चुनाव में एक उम्मीदवार ने हार के बावजूद गांववासियों के लिए धन्यवाद सभा का आयोजन किया। जिससे गांव के लोग इतने खुश हुए कि उन्होंने इस धन्यवाद सभा में ही 21 लाख रुपए का चंदा जुटाकर हारे हुए उम्मीदवार को दे दिया।

दैनिक भास्कर की एक रिपोर्ट के अनुसार, घटना जोधपुर की पीपड़ तहसील के नानण गांव की है। जहां हाल ही में संपन्न हुए सरपंच के चुनाव में मकुदेवी देवासी और सुंदरीदेवी आमने-सामने थी। मुकाबला टक्कर का था और जब नतीजे सामने आए तो मकुदेवी देवासी सिर्फ 84 वोट से चुनाव हार गई। हार के बावजूद मकुदेवी ग्रामीणों से मिले सहयोग से अभिभूत नजर आयीं और उन्होंने गांव के लोगों के लिए धन्यवाद सभा का आयोजन किया।

वहीं हार के बावजूद मकुदेवी द्वारा धन्यवाद सभा का आयोजन करने से ग्रामीण काफी खुश हुए और उन्होंने मकुदेवी की आर्थिक सहायता करने का फैसला किया। जिसके बाद सभा में ही 21 लाख रुपए का चंदा जुटा लिया गया।

राजस्थान में 32 पंचायत समितियों की 897 ग्राम पंचायतों पर शनिवार को मतदान हुआ है। इन चुनाव में मतदान का प्रतिशत 83 फीसदी रहा, जिनमें 30 लाख से ज्यादा मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। सरपंच पद के लिए 4629 और पंच पद के लिए 11,373 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। सरपंच पदपर 26 और 3714 उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए।

राजस्थान में पंचायत चुनाव अप्रैल में होने थे लेकिन कोरोना के चलते चुनाव टाल दिए गए थे और कोर्ट ने इन्हें 15 अक्टूबर तक कराने का निर्देश दिया था। यह चुनाव 4 चरणों में हुए। पहला चरण 28 सितंबर, दूसरा 3 अक्टूबर, तीसरा 6 अक्टूबर और चौथा चरण 10 अक्टूबर को समाप्त हुआ। 10 अक्टूबर की देर रात तक ही चुनाव परिणाम घोषित कर दिए गए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Tablighi Jamaat से तो कनेक्शन नहीं? COVID-19 स्क्रीनिंग फॉर्म में मरीजों से पूछ रही योगी सरकार
2 GST क्षतिपूर्ति से जुड़े विकल्प का जिन CM ने किया समर्थन, राहुल का उन पर कटाक्ष- जनता का भविष्य PM के पास क्यों ‘गिरवी रख रहे?
यह पढ़ा क्या?
X