ताज़ा खबर
 

राजस्थानः गहलोत सरकार में मंत्री ममता भूपेश बोलीं- ‘हमारा प्रथम कार्य हमारी जाति के लिए’, हुआ बवाल

अलवर जिले के रैणी कस्बे में आयोजित एक कार्यक्रम में यह बयान सामने आया है। जातिवाद को बढ़ावा देने वाले इस बयान पर कांग्रेस बैकफुट पर है।

ममता भूपेश, मंत्री, राजस्थान सरकार (फाइल फोटोः @MamtaBhupesh)

राजस्थान में नई सरकार बने अभी एक महीना भी नहीं बीता है और विधायकों-मंत्रियों के विवादित बयानों का सिलसिला चल पड़ा है। गहलोत सरकार में महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) ममता भूपेश के एक विवादित बयान ने हंगामा मचा दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अलवर जिले के रैणी कस्बे में आयोजित एक कार्यक्रम में यह बयान सामने आया है। जातिवाद को बढ़ावा देने वाले इस बयान पर कांग्रेस बैकफुट पर है। ममता सिकराई विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं।

ये है मंत्री का विवादित बयानः ममता भूपेश ने कहा, ‘प्रथम कार्य हमारा हमारी जाति के लिए, उसके बाद हमारे समाज के लिए, उसके बाद सर्व समाज के लिए, सबके लिए। हमारी मंशा ये रहेगी कि हम सबके लिए काम कर पाएं।’ इस बयान पर बाद में मंत्री की सफाई भी आई। उन्होंने कहा, ‘हम चाहते हैं कि प्रत्‍येक व्‍यक्ति जो राज्‍य में रह रहा है, वह सम्‍मान से रहे। साथ ही सबके लिए काम हो।’ इस बयान के बाद उन्हें सोशल मीडिया पर लोग जमकर ट्रोल कर रहे हैं।

विधायक बोले थे जहां से जीते वहीं विकास करेंगेः उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी कांग्रेस के ही एक विधायक विवादित बयान दे चुके हैं। चितौड़गढ़ जिले की बेंगू सीट से विधायक बने राजेंद्र सिंह विधूड़ी ने चुनाव जीतने के दूसरी दिन कहा, ‘जहां से जीते हैं वहां विकास करेंगे, जहां से हारे हैं वहां नहीं करेंगे, छोड़ देंगे। जिन कार्यकर्ताओं ने काम किया उनकी मदद करेंगे, जिन्होंने धोखा दिया उन्हें इग्नोर करेंगे।’ विधायक का यह बयान कैमरे में कैद होने के बाद पार्टी की जमकर किरकिरी हुई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X