ताज़ा खबर
 

राजस्थान का यह विधायक अब एक महीने रहेगा जेल में, यह है वजह

राजस्थान के गंगापुर सिटी शहर में एक विधायक को एक महीने तक जेल में रहना होगा।

Author January 26, 2019 2:42 PM
तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (Image Source: pixabay)

राजस्थान के गंगापुर सिटी शहर में एक विधायक को एक महीने तक जेल में रहना होगा। बताया जा रहा है कि उन्होंने कोर्ट का अवमानना करते हुए स्टे के बावजूद मकान में निर्माण करा लिया। इसके बाद सिविल कोर्ट जज शालिनी गोयल ने उन्हें एक महीने की सजा सुना दी।

दीवार में खिड़की बनाने का आरोपः गंगापुर सिटी से निर्दलीय विधायक रामकेश मीणा पर अदालत की अवमानना करने का आरोप लगा है। स्टेशन रोड निवासी शिकायतकर्ता शांति देवी, मनमोहन शर्मा, सीताराम शर्मा और राजेंद्र शर्मा ने बताया कि विधायक मीणा अपने मकान का निर्माण करा रहे थे। उस दौरान वे पड़ोसियों की दीवार का इस्तेमाल करते हुए उनमें खिड़कियां बना रहे थे। पीड़ितों ने मामले की शिकायत कोर्ट में की तो 22 फरवरी 2008 को निर्माण कार्य पर स्टे लगा दिया गया। इस संबंध में तत्कालीन पुलिस कमिश्नर ने भी रिपोर्ट भी दाखिल की थी।
2008 से चल रहा मामला : शिकायतकर्ता के वकील भानु सिंघल के मुताबिक, 21 फरवरी 2008 को कोर्ट में एक प्रार्थना पत्र दिया गया। इसमें पीड़ित पक्ष ने बताया था कि उनकी जमीन के पास ही मीणा की जायदाद भी है। ऐसे में कोर्ट ने निर्माण कार्य पर रोक लगा दी थी। आरोप है कि मीणा ने कोर्ट के आदेश की अवमानना करते हुए कंस्ट्रक्शन जारी रखा और पड़ोसियों की दीवार में एल्युमीनियम के फ्रेम वाली खिड़कियां बना लीं। पीड़ित पक्ष दोबारा कोर्ट पहुंचा तो रामकेश मीणा को दोषी पाया गया। इसके बाद जज ने उन्हें एक महीने की सजा सुना दी।

विधायक ने आरोपों को बताया बेबुनियाद : विधायक मीणा का कहना है कि उन पर लगाए गए आरोप गलत हैं। साथ ही, कोर्ट के फैसले को उच्च न्यायालय में चुनौती देने की बात कही। मीणा ने खुद पर केस दर्ज करने वालों पर अवैध रूप से कब्जा करने का आरोप लगाया। विधायक ने कहा कि नगर पालिका एरिया में आने वाले उनके मकान के बाद 8 फुट की गली है, जिस पर दूसरे पक्ष ने कब्जा करके दुकानें बना ली हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App