Rajasthan Love Jihad Muder Video: Mamata Banerjee Condemns Killing of Laborer in Rajasthan at the Name of Love Jihad - 'लव जिहाद' के नाम पर बंगाल के मजदूर की हत्या की ममता बनर्जी ने की निंदा, कहा- कैसे लोग इतने अमानवीय हो सकते हैं? - Jansatta
ताज़ा खबर
 

‘लव जिहाद’ के नाम पर बंगाल के मजदूर की हत्या की ममता बनर्जी ने की निंदा, कहा- कैसे लोग इतने अमानवीय हो सकते हैं?

Rajasthan Love Jihad: वायरल होते वीडियो में अपराधी, शेख पर फावड़े से हमला करता दिख रहा है। उसके शरीर पर केरोसिन डाल रहा है ओर उसे जिंदा जला रहा है।

Author , कोलकाता | December 8, 2017 1:31 PM
लव जिहाद के नाम पर मर्डर (फोटो सोर्स- स्क्रीनशॉट/यूट्यूब)

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को बंगाल के एक मजदूर की राजस्थान में हत्या किए जाने की निंदा की। मजदूर की जिंदा जलाकर हत्या कर दी गई। आरोपी का कहना है कि उसने हत्या एक लड़की को लव जिहाद से बचाने के लिए की। यह घटना राजस्थान के राजसमंद जिले में हुई और आरोपी शंभूनाथ रेगर ने इस नृशंस कृत्य का वीडियो भी रिकार्ड कर सोशल मीडिया पर अपलोड किया। यह वीडियो वायरल हो गया है।

ममता बनर्जी ने ट्वीट किया, “हम बंगाल के एक मजदूर की राजस्थान में की गई जघन्य हत्या की निंदा करते हैं। कैसे लोग इस हद तक अमानवीय हो सकते हैं? दु:खद।” पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने कहा रेगर से मामले में पूछताछ की जा रही है। वायरल होते वीडियो में अपराधी, शेख पर फावड़े से हमला करता दिख रहा है। उसके शरीर पर केरोसिन डाल रहा है व उसे जिंदा जला रहा है। रेगर ने चेतावनी दी कि जो ‘लव जिहाद’ में लिप्त है, उनकी भी यही नियति होगी।

हत्या में इस्तेमाल वस्तु, शेख की बाइक व चप्पलें घटना स्थल पर मिली हैं। राजस्थान के गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया के अनुसार मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल गठित किया गया है। उल्लेखनीय है कि इस हत्या के आरोपी शख्स के घर गहरा सन्नाटा पसरा हुआ है। कोई किसी से बात करने की तैयार नहीं है। आरोपी रेगर की पत्नी सीता रेगर सहमी हुई नजरें झुकाई बैठी हुई हैं। बड़ी मिन्नतों के बाद सीता रेगर इंडियन एक्सप्रेस संवाददाता दीप मुखर्जी से बात करने को तैयार हुईं। सीता रेगर का कहना है कि उन्हें नहीं पता कि उनके पति ने इस वारदात को क्यों अंजाम दिया है। सीता कहती हैं, “वो बेरोजगार है, ज्यादातर वक्त गांजा पीता रहता है और घुमता रहता है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि वह हत्या कर सकता है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App