ताज़ा खबर
 

Rajasthan Local Body Bypolls Results: लोकसभा, विधानसभा के बाद निकाय उपचुनावों में भी BJP पर भारी कांग्रेस

Rajasthan Local Body Bypoll Chunav/Election Results 2018 (राजस्थान जिला परिषद, नगर पालिका, पंचायत समिति उपचुनाव नतीजे 2018): राजस्‍थान में वसुंधरा राजे की सरकार को कांग्रेस ने एक और झटका दिया है। लोकसभा और विधानसभा उपचुनावों में बीजेपी को हराने के बाद राज्‍य की विपक्षी पार्टी ने स्थानीय निकाय उपचुनावों में भी सात्‍तारूढ़ दल को करारी शिकस्‍त दी है।

Rajasthan Local Body Bypoll Election Results: राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और सूबे में कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट।

Rajasthan Local Body Bypoll Election Results: राजस्‍थान में वसुंधरा राजे की सरकार को कांग्रेस ने एक और झटका दिया है। लोकसभा और विधानसभा उपचुनावों में बीजेपी को हराने के बाद राज्‍य की विपक्षी पार्टी ने स्थानीय निकाय उपचुनावों में भी सत्‍तारूढ़ दल को करारी शिकस्‍त दी है। सचिन पायलट के नेतृत्‍व में कांग्रेस ने राज्‍य में लगातार दूसरी बड़ी सफलता हासिल की है। राजस्‍थान के 21 जिलों में 6 मार्च को हुए उपचुनावों में कांग्रेस को बड़ी जीत हासिल हुई है। जिला परिषद की छह सीटों के लिए उपचुनाव हुए थे, जिनके परिणाम सामने आ गए हैं। कांग्रेस ने इनमें से चार पर कब्‍जा कर लिया है। वहीं, बीजेपी और निर्दलीय के हिस्‍से सिर्फ एक-एक सीटें गई हैं। पंचायत समिति की 21 सीटों में से विपक्षी पार्टी ने 12 पर जीत हासिल की, जबकि भाजपा को 8 और निर्दलीय को एक सीट पर जीत नसीब हुई। नगरपालिका चुनाव में भी कांग्रेस का दबदबा रहा है। पार्टी ने छह में से चार सीट पर कब्‍जा कर लिया। भाजपा के हिस्‍से सिर्फ दो नगरपालिका की सीट आई। कांग्रेस ने अजमेर, झुंझनूं, सिरोही और टोंक नगरपालिका सीट पर कब्‍जा कर लिया। वहीं, भजापा ने धौलपुर की दोनों सीटें जीत ली हैं। बता दें कि इससे पहले अजमेर, अलवर (दोनों लोकसभा सीट) और मांडलगढ़ (विधानसभा) सीटों के लिए उपचुनाव हुए थे। कांग्रेस ने सभी पर कब्‍जा कर लिया था। बता दें क‍ि उपचुनावों के परिणाम ऐसे वक्‍त सामने आए हैं जब साल के अंत में राजस्‍थान में विधानसभा चुनाव होने हैं।

सचिन पायलट ने ट्वीट कर स्‍थानीय निकाय उपचुनाव में कांग्रेस की जीत की जानकारी दी। उन्‍होंने लिखा, ‘पंचायती राज और स्‍थानीय निकाय उपचुनावों में कांग्रेस को मिले जनसमर्थन के लिए प्रदेशवासियों का बहुत-बहुत धन्‍यवाद।’ उन्‍होंने इससे पहले एक और ट्वीट किया था। इसमें उन्‍होंने लिखा था, ‘एमपी और एमएलए का उपचुनाव जीतने के बाद राजस्थान के 21 जिलों में स्‍थानीय निकाय के लिए हुए उपचुनावों में कांग्रेस ने भाजपा का सफाया कर दिया है।’ उनके ट्वीट पर कई लोगों ने प्रतिक्रियाएं दीं। गिरदेश ने लिखा, ‘राजस्‍थान की जनता विकास का कार्य करने वाली सरकार के साथ है, आप विकास कीजिए हमलोग आपका साथ देंगे।’ विक्रम स्‍वामी ने ट्वीट किया, ‘आपके कुशल नेतृत्‍व में कांग्रेस पार्टी मजबूती के साथ आगे बढ़ रही है। अगले विधानसभा चुनावों में राजस्‍थान में कांग्रेस भारी बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।’ भूपेंद्र ने लिखा, ‘राजस्‍थान की जनता ने अपना मन बना लिया है कि अब कांग्रेस को वापस सत्‍ता में लाना है। राजस्‍थान की जनता आपको ही मुख्‍यमंत्री के रूप में देखना चाहती है।’

Next Stories
1 राजस्‍थान महिला आयोग अध्‍यक्ष का कटाक्ष- जो युवा अपनी जींस नहीं संभाल सकता, वह बहनों की रक्षा क्‍या करेगा
2 त्रिपुरा में बीजेपी की जीत पर बोले सुनील देवधर- सूअर का मांस खाकर बनाई लोगों के दिलों में जगह
3 चीफ सेक्रेटरी से हाथपाई पर बोले सीएम- अरविंद केजरीवाल जिद्दी हो सकता है, हिंसक नहीं
ये पढ़ा क्या?
X