ताज़ा खबर
 

राजस्थान: भीलवाड़ा में लाइनमैन ने पहले काटी बिजली, फिर इलेक्ट्रिक वायर के सहारे पार करने लगे नदी

राजस्थान के भीलवाड़ा में मानसी नदी उफान पर है। ऐसे में उसे पार करने के लिए 2 इलेक्ट्रिशियन ने अनोखा तरीका निकाला। उन्होंने पहले पावर सप्लाई बंद कर दी, फिर बिजली के तार के सहारे नदी पार कर ली।

Author जयपुर | Updated: August 19, 2019 1:40 PM
बिजली के तार पर चलकर ऐसे पार की नदी। फोटो सोर्स: वीडियो स्क्रीनशॉट

राजस्थान के भीलवाड़ा जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इसमें 2 इलेक्ट्रिशियन बिजली के तार पर चलकर उफनती हुई मानसी नदी पार करने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं। इस दौरान आसपास मौजूद लोगों ने इस घटना का वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आ गई और दोनों इलेक्ट्रिशियन को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह है वीडियो में: जानकारी के मुताबिक, इस वीडियो में दोनों इलेक्ट्रिशियन बिजली के तार पर चलकर नदी पार करते नजर आ रहे हैं। इस दौरान लोग अपने-अपने मोबाइल फोन से उनका वीडियो बना रहे थे। बता दें कि जिन खंभों से बिजली के तार जुड़े हुए थे, वे जर्जर हो गए थे। इसके बावजूद 2 अन्य लोग भी अपनी जान जोखिम में डालते नजर आए। सूत्रों के मुताबिक, यह जोखिम भरी हरकत करने से पहले दोनों इलेक्ट्रिशियन ने पावर सप्लाई बंद कर दी थी।

National Hindi News, 19 August 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

पुलिस ने दोनों को किया गिरफ्तार: आरोपियों की पहचान मिश्री लाल लोहार और डूडा राम के रूप में हुई है। दोनों सरकारी बिजली वितरण कंपनियों (DISCOM) में लाइनमैन थे। उन्होंने सबसे पहले अगौचा और पारसराम गांवों के बीच पावर सप्लाई बंद की। इसके बाद तार पर चलकर नदी पार करने की कोशिश करने लगे। मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

राजस्थान के कई शहरों में बाढ़ जैसे हालात: गौरतलब है कि भारी बारिश के चलते राजस्थान के कई शहरों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। बांध और नदियों में जलस्तर उफान पर है। ऐसे में स्थानीय प्रशासन ने रेड अलर्ट घोषित कर रखा है। वहीं, 11 जिलों में भारी बारिश का अनुमान जारी किया गया है। जानकारी के मुताबिक, राजस्थान में औसतन 530 मिमी बारिश होती है, लेकिन इस बार मॉनसून शुरू होने से अब तक 534 मिमी बारिश हो चुकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Maharshtra: धुले में भीषण टक्कर से उड़े ट्रक-बस के परखच्चे, ड्राइवरों समेत 15 की मौत, 35 से ज्यादा घायल
2 Jammu-Kashmir, Article 370 Issue Updates: गुलाम नबी आजाद बोले- मोदी सरकार वापस ले Article 370 पर अपना फैसला, घाटी में कोई खुश नहीं
3 शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी को कहा ‘रणछोड़ दास’, कृष्ण-अर्जुन से की मोदी और शाह की तुलना