ताज़ा खबर
 

राजस्‍थान: IAS अफसर ने कबूला इस्‍लाम, कहा- हिंदू होने की वजह से हुआ शोषण का शिकार

चीफ सेक्रेटरी सीएस राजन का कार्यकाल बढ़ाने के विरोध में आईएएस अफसर ने ऐसा किया है।

Author जयपुर | Updated: January 1, 2016 8:46 AM
Rajasthan IAS officer, IAS rajasthan officer, IAS officer converts to IslamFile Photo

यहां एक अनुसूचित जाति के आईएएस अफसर ने गुरुवार को इस्‍लाम कबूल कर लिया। इसके अलावा, उन्‍होंने वॉलंट्री रिटायरमेंट के लिए भी अप्‍लाई किया है। चीफ सेक्रेटरी सीएस राजन का कार्यकाल बढ़ाने के विरोध में आईएएस अफसर ने ऐसा किया है।

इस्‍लाम कबूल करने वाले आईएएस अफसर और राजस्‍थान स्‍टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन के चेयरमैन उमराव सालोदिया ने कहा, ”मैं RSRTC का चेयरमैन हूं और आखिरी चार साल से एडिशनल चीफ सेक्रेटरी भी हूं। मैं चीफ सेक्रेटरी पद के लिए दावेदार था, लेकिन वर्तमान सीएस को तीन महीने का एक्‍सटेंशन दे दिया गया। मैं एक जूनियर के नीचे काम नहीं कर सकता। मुझे ऐसा लगता है कि अनुसूचित जाति और सीनियर आईएएस कैडर का होने की वजह से मुझे सेक्रेटरी का पद मिलना चाहिए था। मैं पीडि़त महसूस कर रहा हूं। मैंने वीआरएस लेने के लिए राज्‍य सरकार को तीन महीने का नोटिस दिया है। अब राज्‍य सरकार को मेरे वीआरएस पर फैसला लेना है। मेरा रिटायरमेंट जून 2016 में है। अब मैं उमराव खान कहलाऊंगा। एक हिंदू और अनुसूचित जाति का सदस्‍य होने की वजह से मैं हमेशा शोषित महसूस करता रहा हूं। मैंने मस्‍ज‍िद में कलमा पढ़कर इस्‍लाम कबूल कर लिया है। हालांकि, मेरे परिवार के सदस्‍यों ने अपना मजहब नहीं बदला है।” सालोदिया ने यह भी आरोप लगाया कि उन्‍होंने एक मामले में जुडिशियल ऑफिसर के खिलाफ 2014 में मामला दर्ज कराया, लेकिन पुलिस ने उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भारत के हुए गायक ADNAN SAMI, पाकिस्‍तान के ठुकराने पर मोदी सरकार ने दी नागरिकता
2 1973 में बिशन सिंह बेदी के बाद 2015 में आर. अश्विन रहे नंबर वन टेस्ट गेंदबाज और आलराउंडर
3 विराट कोहली चुने गए क्रिकेटर ऑफ द इयर, महिलाओं में मिताली राज को मिलेगा यह खिताब
ये पढ़ा क्या?
X