ताज़ा खबर
 

राजस्थानः सरिस्का राष्ट्रीय उद्यान में होमगार्ड को टैक्टर से कुचला, मौत

पुलिस के अनुसार वन विभाग का होमगार्ड और उसका साथी उद्यान में हो रहे खनन को रोकने का प्रयास कर रहे थे। आरोपी को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया जा सका है जबकि ट्रैक्टर को जब्त कर लिया गया है।

Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: July 27, 2020 9:12 PM
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

राजस्थान के अलवर में सरिस्का राष्ट्रीय उद्यान में संदिग्ध खनन रोकने का प्रयास कर रहे वन विभाग के एक होमगार्ड जवान को कथित खनन माफिया ने ट्रैक्टर से कुचल दिया जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस के अनुसार वन विभाग का होमगार्ड और उसका साथी उद्यान में हो रहे खनन को रोकने का प्रयास कर रहे थे। आरोपी को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया जा सका है जबकि ट्रैक्टर को जब्त कर लिया गया है।

अलवर के पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने बताया कि घटना के समय मौजूद गार्ड द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के आधार पर हम जांच कर रहे है। आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जायेगा। उन्होंने बताया कि घटना रविवार की है, जब वन विभाग के होमगार्ड केवल सिंह और राजविन्दर सिंह गश्त कर रहे थे। गश्त के दौरान उन्हें उद्यान के बलदेवगढ क्षेत्र में संदिग्ध खनन का पता चला।

संभाग वन अधिकारी सेढूराम यादव ने बताया कि दोनों बलदेवगढ क्षेत्र में गश्त कर रहे थे जहां उन्हें वन क्षेत्र में कुछ लोगो द्वारा अवैध रूप से बजरी के परिवहन का पता चला। जब दोनों गार्ड ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो एक गार्ड को ट्रैक्टर से कुचल दिया गया। उन्होंने बताया कि केवल को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि ट्रैक्टर चालक के खिलाफ हत्या और लोक सेवक के काम में बाधा डालने से संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

Next Stories
1 उत्तर प्रदेशः अब एक करोड़ फिरौती को गोरखपुर से किडनैपिंग कर स्टूडेंट का मर्डर, अखिलेश बोले- नहीं चाहिए BJP; प्रियंका बोलीं- बढ़ रहा जंगलराज
2 राजस्थानः क्या राज्यपाल बार-बार ठुकरा सकते हैं विधानसभा सत्र बुलाने का प्रस्ताव, जानें क्या हैं संवैधानिक प्रावधान
3 राजस्थान में जारी है सरकार-राजभवन में टकराव, गहलोत को नहीं मिली विधानसभा सत्र बुलाने की मंजूरी
ये पढ़ा क्या?
X