ताज़ा खबर
 

गुर्जर आरक्षण आंदोलनः बैंसला बोले- 5 फीसदी आरक्षण मिलने तक डटे रहेंगे, दिल्ली-मुंबई रेल ट्रैक पर बुरा हाल

पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प भी हुई। इस दौरान कई वाहनों को नुकसान पहुंचाया गया।

गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला (फोटो- एएनआई)

राजस्थान में गुर्जर आंदोलन के चलते जनजीवन और रेल यातायात बुरी तरह से चरमरा गया है। अब तक करीब 500 ट्रेनें रद्द की जा चुकी हैं। दूसरी तरफ आंदोलन का नेतृत्व कर रहे गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला ने साफ कर दिया है कि पांच फीसदी आरक्षण की मांग पूरी न होने तक आंदोलन जारी रहेगा। आंदोलन मुख्य रूप से सवाई माधोपुर में चल रहा है। आंदोलन धीरे-धीरे हिंसक होता जा रहा है।

500 से ज्यादा ट्रेनें रद्दः रेलवे ने रविवार को करीब 500 से ज्यादा ट्रेनें रद्द कर दी है। रद्द की गई गाड़ियों में ज्यादातर पैसेंजर ट्रेनें हैं। इनमें से सबसे ज्यादा ट्रेनें गुर्जर आरक्षण आंदोलन के चलते रद्द की गई हैं। वहीं कई जगहों पर मरम्मत और अन्य कारणों के चलते ट्रैफिक ब्लॉक किया गया था। रेलवे की वेबसाइट नेशनल ट्रेन इंक्वायरी सिस्टम (NTS) पर रद्द की गई रेलगाड़ियों की सूची जारी की गई है।

पुलिस से झड़प और आगजनीः उधर राजस्थान के ही धौलपुर में आरक्षण की मांग कर रहे आंदोलनकारियों ने हाईवे भी जाम कर दिया। इसके बाद यहां पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प भी हुई। इस दौरान कई वाहनों को नुकसान पहुंचाया गया। रविवार को राज्य में कर्मचारी चयन बोर्ड की तरफ से दो पदों के लिए परीक्षाएं भी प्रस्तावित थीं लेकिन शनिवार को ही रद्द कर दी गईं। इसके चलते पहले ही घर से निकल चुके कई परीक्षार्थियों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

सीएम झाड़ चुके हैं पल्लाः गुर्जर आंदोलनकारियों से रेल ट्रैक पर न बैठने की अपील करते हुए राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ने कहा था कि पांच फीसदी आरक्षण की मांग पूरी करने के लिए संविधान में संशोधन जरूरी है और इसके लिए गुर्जर समुदाय को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मेमो लिखना चाहिए।

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X