ताज़ा खबर
 

राजस्थान में कोरोना के 31 नए केस मिले, अब तक 68 की मौत, कुल आंकड़ा 2800 के पार

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने शनिवार को आरोप लगाया कि राजस्थान सरकार कोरोना वायरस की महामारी के दौरान राजनीति कर रही है।

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च जल्द ही कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पूल टेस्टिंग शुरू कर सकता है। (PTI Photo)

राजस्थान में रविवार सुबह 9 बजे तक कोरोना के 31 नए केस मिल चुके हैं। जिसके बाद राज्य में कुल मरीजों का आंकड़ा 2800 के पार चला गया है। राजस्थान में कोरोना से अब तक 68 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं कुल मरीज 2803 हो गए हैं। वहीं राजस्थान की राजधानी जयपुर के बाद राज्य का दूसरा सबसे बड़ा शहर जोधपुर कोरोना का नया हॉटस्पॉट बनकर उभरा है।

बता दें कि जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 605 हो गई है। शनिवार को ही 60 से ज्यादा नए केस मिले हैं। जोधपुर में कोरोना से अब तक 9 लोगों की जान गई है। जोधपुर में कोरोना के मामले अधिकतर अंदरुनी शहर में मिले हैं। वहीं बाहरी क्षेत्र में प्रताप नगर इलाका ज्यादा प्रभावित है।

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने शनिवार को आरोप लगाया कि राजस्थान सरकार कोरोना वायरस की महामारी के दौरान राजनीति कर रही है। उन्होंने दावा किया कि केंद्र सरकार की ओर से राजस्थान सरकार को पर्याप्त धन दिया गया और यह समय राजनीति करने और राजनीतिक भाषा बोलने का नहीं था।

देशभर में कोरोना वायरस से जुड़ी खबर लाइव पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये पत्रकारों से बात करते हुए शेखावत ने कहा, ‘‘राज्य सरकार ने मजदूरों को वापस लाने के लिए चार हजार बसें तैयार होने का दावा किया था। यह भी कहा था कि केंद्र से अनुमति नहीं मिल रही है हमें अनुमति दी जाए लेकिन अब वे चार हजार बसें कहां हैं?’’ शेखावत ने कहा कि बसों की व्यवस्था ठीक तरीके से न करने के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्रेनों का परिचालन कराया है।

बिहार में कोरोना वायरस से जुड़ी हर जानकारी पाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

राजस्थान के जिलेवार कोरोना मरीजों का आंकड़ा-

Live Blog

Highlights

    10:45 (IST)03 May 2020
    कोरोना वारियर्स को भारतीय सेना का सैल्यूट

    भारतीय सेना ने आज कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक कोरोना वारियर्स को सैल्यूट किया है और उनके प्रति एकजुटता दिखायी। भारतीय सेना के बैंड्स ने स्वास्थ्यकर्मियों के सम्मान में देशभक्ति की धुन बजायी। वहीं वायुसेना के हेलीकॉप्टर्स ने स्वास्थ्यकर्मियों और पुलिसकर्मियों पर पुष्प वर्षा की।

    10:24 (IST)03 May 2020
    केन्द्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सीएम अशोक गहलोत पर साधा निशाना

    गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा, ‘‘राज्य सरकार जयपुर और जोधपुर में कर्फ्यू और लॉकडाउन का सही ढंग से पालन तक नहीं करवा पा रही है और अपनी राजनीतिक मजबूरियों के चलते केन्द्रीय बलों की मदद भी नहीं ले रही है। सरकार को यह मजबूरियां छोड़ कर पुख्ता नियंत्रण के बारे में सोचना चाहिए और केन्द्रीय बलों की मदद लेनी चाहिए।’’

    Next Stories
    1 Bihar Coronavirus: 362 डॉक्टरों को जारी हुआ कारण बताओ नोटिस, कोरोना के मामले बढ़कर हुए 535