ताज़ा खबर
 

नहीं थम रही कांग्रेस में कलह, विधायक बोले- ‘गहलोत को हटाइए, पायलट को सीएम बनाइए’

कांग्रेस विधायक पृथ्वीराज मीणा ने कहा कि सचिन पायलट को राजस्थान का सीएम बनना चाहिए क्योंकि उनकी वजह से ही पार्टी को विधानसभा चुनावों में बहुमत मिला था।

कांग्रेस विधायक पृथ्वीराज मीणा फोटो सोर्स- एएनआई

लोकसभा चुनाव 2019 में मिली करारी हार के बाद राजस्थान कांग्रेस में सियासी उठा-पठक जारी है। इस बीच पार्टी के विधायक पृथ्वीराज मीणा ने मौजूदा सीएम अशोक गहलोत पर तंज कसते हुए कहा कि सचिन पायलट को राज्य का सीएम बनना चाहिए क्योंकि उनकी वजह से ही पार्टी को विधानसभा चुनावों में बहुमत मिला था। साथ ही उन्होंने कहा कि राजस्थान में अशोक गहलोत का प्रभाव अब नहीं रहा है।

क्या बोले कांग्रेस विधायक: राजस्थान में सत्ताधारी दल कांग्रेस के विधायक पृथ्वीराज मीणा ने डिप्टी सीएम सचिन पायलट को सीएम बनाने की वकालत करते हुए मौजूदा सीएम अशोक गहलोत के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने कहा, “सचिन पायलट को सीएम बनना चाहिए, उसकी वजह से बहुमत आया था। उनका (अशोक गहलोत) प्रभाव नहीं रहा अब। जाट नाराज, गुर्जर नाराज तो वोट कौन देगा? युवा आदमी सीएम बनता है कुछ करता है।”

National Hindi News, 05 June 2019 LIVE Updates: दिन-भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

गहलोत और पायलट में अनबन की खबर: मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद सीएम और डिप्टी सीएम के बीच तनातनी चल रही है। इसकी एक बानगी तब देखने को मिली थी जब हाल अशोक गहलोत ने जोधपुर सीट पर अपने बेटे की हार की जिम्मेदारी सचिन पायलट को लेने के लिए कहा था। बता दें कि लोकसभा चुनावों के में कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा, राज्य में पार्टी की सरकार होने के बावजूद कांग्रेस को 25 में से 25 सीटों पर हार का मुंह देखना पड़ा।

इफ्तार पार्टी में दिखे थे साथ: सीएम अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट मंगलवार को जयपुर में कांग्रेस ऑफिस में हुई इफ्तार पार्टी में साथ दिखाई दिए थे, जिसके बाद कयास लगाए जाने लगे कि अब शायद दोनों के बीच खटास काम होगी लेकिन बुधवार को एक बार फिर से पायलट गुट के माने जाने वाले विधायक ने सीएम को हटाने की मांग कर दी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Video: बच्चे ने बनाया IGI का हूबहू मॉडल, सीईओ ने 10वें जन्मदिन पर दिया एयरपोर्ट के टूर का निमंत्रण
2 एक दिन पहले सचिन पायलट पर फोड़ा बेटे की हार का ठीकरा, अगले दिन उन्हीं के साथ इफ्तार पार्टी में नजर आए सीएम गहलोत
3 बंगाल में चुनावी हैंगओवरः श्रीराम, जय मां काली के नारों के बीच बीजेपी-टीएमसी में सियासी जंग जारी