scorecardresearch

Rajasthan कांग्रेस में अभी नहीं थमेगी रार! कांग्रेस नेता बोलीं- सचिन करंट वाले नेता, गहलोत पर किया जमकर प्रहार

Rajasthan News: कांग्रेस नेता सुचित्रा आर्य ने कहा कि बड़ी मुश्किल से ब्याज लेकर अपने बच्चों को पढ़ाते हैं और कोचिंग सेंटरों के अंदर 70-70 हजार रुपए फीस देते हैं जब परीक्षा देने जाते हैं तो कहते हैं कि पर्चा लीक हो गया।

Rajasthan कांग्रेस में अभी नहीं थमेगी रार! कांग्रेस नेता बोलीं- सचिन करंट वाले नेता, गहलोत पर किया जमकर प्रहार
Rajasthan Politics: राज्सथान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस नेता सचिन पायलट (फोटो- इंडियन एक्सप्रेस)

Rajasthan Politics: राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly Election) को लेकर कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) इन दिनों खूब जनसभाएं कर रहे हैं। उनकी सभाओं में पायलट समर्थक ही नजर आ रहे हैं। अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) समर्थकों ने इससे दूरी बनाई हुई है। पीलीबंगा में भी सचिन पायलट ने एक जनसभा की, जिसमें किसानों और पेपर लीक का मामला उठाया गया। इसे लेकर कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक सुचित्रा आर्य (Suchitra Arya) मुख्यमंत्री (Rajasthan CM) अशोक गहलोत पर जमकर बरसीं।

30 सीटें जीतकर आज मुख्यमंत्री बने बैठे हैं: सुचित्रा आर्य

उन्होंने कहा कि जो लोग अपने आप को नेता कहते हैं, राजस्थान के अंदर 30 सीटें लेकर आए और उसके ऊपर आज मुख्यमंत्री बने बैठे हैं और डंडे खाने वाले लोग मुंह देख रहे हैं। कांग्रेस नेता ने आगे कहा, “आज मुझे बहुत दर्द होता है कि नीट की सारी परिक्षाएं रद्द हो रही हैं। युवाओं का करियर प्रभावित हो रहा है और हमारे किसान भाई इतने दुखी हैं। बड़ी मुश्किल से ब्याज लेकर अपने बच्चों को पढ़ाते हैं और कोचिंग सेंटरों के अंदर 70-70 हजार रुपए फीस देते हैं जब परीक्षा देने जाते हैं तो कहते हैं कि पर्चा लीक हो गया। कौन करा रहा है? वो ही जो राज में बैठ हैं। छोटी-छोटी चीटियों को पकड़कर बड़े-बड़े मकोड़े बैठे हैं उनके ऊपर कोई हाथ नहीं लगाना चाहता है।”

सचिन पायलट को बताया करंट वाला नेता

सुचित्रा आर्य ने सचिन पायलट को करंट वाला नेता बताते हुए कहा कि ऐसा नेता सिर्फ एक ही है। उन्होंने कहा कि पायलट एक किसान के बेटे हैं और इनको आपके दुख और दर्द का जितना पता है, वो आजतक जो नेता बने हैं, उनको किसी को पता नहीं होगा। एमएलए और एमपी तो हर आदमी बन सकता है, लेकिन करंट वाला राजनीतिज्ञ और नेता नहीं बन सकता। नेता बनने में बहुत समय लगता है। करंट वाला एक ही नेता जो अपनी मां के पैदा हुआ है वो सचिन पायलट है।”

‘पायलट ने बहुत संघर्ष किया, उनके पैरों के छाले देखकर मुझे दर्द होता है’

उन्होंने आगे कहा, “सचिन पायलट ने 7 साल तक राजस्थान का अध्यक्ष पद संभाला और इस दौरान उन्होंने जो संघर्ष किया, पैदल चलकर यात्राएं की, इस आदमी के पैरों में आज तक छाले हैं उन्हें देखकर मेरी आंखों में पानी आ जाता है। इस आदमी ने इतना संघर्ष किया आप लोगों के कारण लाठियां खाईं, डंडे खाए और राज लेकर आए।”

सुचित्रा ने कहा, “मैं आप लोगों से निवेदन करना चाहती हूं कि दुनिया में दो ही बड़ी ताकत हैं। एक राम है एक राज है। राम आपने देखा नहीं राज आप लोगों के हाथ में है और वो राज आप ही ला सकते हैं। आपसे निवेदन है कि अपने नेता सचिन पायलट के साथ खड़े हो जाओ। अगला राज इनके नेतृत्व में लेकर आओ। जय हिन्द जय किसान!”

बता दें कि राजस्थान में इस साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। इसे लेकर सचिन पायलट काफी सक्रिय नजर आ रहे हैं।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 18-01-2023 at 02:01:54 pm
अपडेट