ताज़ा खबर
 

Rajasthan: सीएम गहलोत का ऐलान- वैदिक शिक्षा व संस्कार बोर्ड बनाएगी सरकार

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि लोकतंत्र में सरकारें आती-जाती रहती हैं,लेकिन इतिहास से छेड़छाड़ और शिक्षा में राजनीति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि भामाशाहों ने शिक्षा जैसे पवित्र कार्य के लिए जो सहयोग किया है उसका अहसास मुझे व मेरी सरकार को है।

Author जयपुर | Published on: June 29, 2019 12:57 PM
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान की संस्कृति, संस्कार तथा परंपराओं से दान की प्रेरणा मिलती है और भावी पीढ़ी भी इन गौरवशाली परंपराओं को आत्मसात करे इसके लिए हमारी सरकार वैदिक शिक्षा व संस्कार बोर्ड की स्थापना करेगी। गहलोत यहां बिड़ला सभागार में 25वें राज्य स्तरीय भामाशाह सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर शिक्षा के क्षेत्र में आर्थिक सहयोग देने वाले भामाशाहों का सम्मान किया। उन्होंने कहा कि भामाशाहों ने शिक्षा जैसे पवित्र कार्य के लिए जो सहयोग किया है उसका अहसास मुझे व मेरी सरकार को है।

आती-जाती रहती है सरकारेंः मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकतंत्र में सरकारें आती-जाती रहती हैं,लेकिन इतिहास से छेड़छाड़ और शिक्षा में राजनीति नहीं होनी चाहिए। गहलोत ने कहा कि संप्रग सरकार के समय उद्योगों को अपनी आय का एक हिस्सा कंपनी सोशल रेस्पोंसेबिलिटी (सीएसआर) गतिविधियों के लिए देना अनिवार्य किया गया था। यह एक ऐतिहासिक फैसला साबित हुआ जिससे शिक्षा, स्वास्थ्य सहित अन्य सामाजिक क्षेत्रों में उनकी भागीदारी सुनिश्चित हुई और आमजन को इसका लाभ मिल रहा है।

National Hindi News, 29 June 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

किताब का किया विमोचनः इस अवसर पर उन्होंने भामाशाहों तथा उन्हें प्रेरित करने वाले प्रेरकों की जानकारी से संबंधित किताब ‘प्रशस्तियां’ का विमोचन भी किया। शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि हमारी सरकार शिक्षा के सर्वांगीण विकास के लिए हरसंभव प्रयास करेगी। हम शिक्षा को रोजगारोन्मुखी बनाएंगे। इस अवसर पर उच्च शिक्षा राज्यमंत्री भंवरसिंह भाटी, संस्कृत शिक्षा राज्यमंत्री सुभाष गर्ग, प्रमुख शासन सचिव स्कूल शिक्षा श्री आर. वेंकटेश्वरन सहित बड़ी संख्या में शिक्षाविद् व भामाशाह उपस्थित थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Lucknow: 45 सेकंड में 4 बार रोकी मरीज की धड़कन, ब्रेन सर्जरी कर ऐसे बचाई जान
2 CM कमलनाथ का आकाश विजयवर्गीय पर तंज, कहा- बल्ला मैच की जीत का प्रतीक होना चाहिए, प्रजातंत्र की हार का नहीं
3 UP: घर में सो रहे नवजात को उठा ले गए आवारा कुत्ते, नोंच-नोंच कर मार डाला; इलाके में दहशत