ताज़ा खबर
 

ऑडियो जारी कर गहलोत ख़ेमे ने किया दावा- केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत थे कांग्रेस विधायक के संपर्क में

ऑडियो में कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत हाल संजय जैन के जरिये कांग्रेस विधायक भंवर लाल शर्मा के संपर्क में थे

Rajasthan, Sachin Pilot, Congressसीएम अशोक गहलोत ने कहा कि मैं जानता था पायलट निकम्मा है।(फोटो-Indian Express)

राजस्थान में मची राजनीतिक उठापटक के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खेमे की तरफ से तीन ऑडियो जारी किए गए हैं। इसमें दावा किया गया है कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत हाल संजय जैन के जरिये कांग्रेस विधायक भंवर लाल शर्मा के संपर्क में थे। हाल ही तक संजय जैन जयपुर भाजपा के जिला अध्यक्ष थे। हालांकि, अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि यह वहीं संजय जैन है या कोई और।

ये तीन ऑडियो 6.18 मिनट, 2.01 मिनट और 1.37 मिनट की अवधि के हैं। पहले ऑडियो (6.18 मिनट वाले) में संजय नाम का शख्स कहता सुनाई दे रहा है कि दो-तीन दिन में 30 विधायकों की संख्या पूरी हो जाएगी। इस पर दूसरा शख्स कहता है कि हां, हो जाएगी, हमारी भी बात हुई है। इस पर संजय कहता है कि उसने साहब को बता दिया है कि दो लोग हैं जो थोड़ा झिझक रहे हैं। उन लोगों की साहब से सीधी बात है।

कुछ देर बातचीत के बाद दूसरा शख्स कहता है कि मेरी गजेंद्र जी से बात भी करा दो। इस पर संजय कहता है कि हां कहो तो अभी करा दूं। इस पर दूसरा शख्स हामी भरता है। इस दौरान दोनों आपस में बातचीत के दौरान कहते हैं कि हम अपनी बात पर अड़े हैं गर्दन कट सकती है लेकिन पीछे नहीं हट सकते।

कॉन्फ्रेंस पर गजेंद्र नाम के शख्स का फोन लगने के बाद उधर से आवाज आती है गजेंद्र सिंह अर्ज करू हूं महाराज, इस पर संजय के साथ बातचीत कर रहा शख्स कहता है ओ..हो… मैं उम्र में बढ़ा हू तो आशीर्वाद दे दूं। विजयी भव…विजयी भव। गजेंद्र नाम का शख्स कहता है बिल्कुल आपका आशीर्वाद मिल गया विजयी ही होंगे। इस पर दूसरा शख्स कहता है सारा मामला…एक दो दिन में संख्या पूरी हो जाएगी। इस पर गजेंद्र नाम का शख्स कहता है बस…बस…बस… मैंने संजय जी से भी बात की है। अब तो 8-10 दिन कहीं हिलने की जरूरत नहीं है। इस पर दूसरा शख्स कहता है कि मेरा लिस्ट में नाम नहीं है… इस पर गजेंद्र नाम का शख्स कहता है ठीक हुकम मैं कर लूंगा।

दूसरे ऑडियो (2.01 मिनट) में फिर, फिर से संजय नाम का शख्स दूसरी तरफ वाले शख्स से बात करता है। बातचीत शुरू करने ही वह पूछता है कि अकेले ही हो ना। इस पर हां में जवाब आता है। इसके बाद संजय नाम का शख्स कहता है ठीक है सारी बात हो गई है। अब किसी भी तरह की शंका नहीं है। इसके बाद दूसरा शख्स कहता है सरकार तो रहने वाली है नहीं, बर्खास्त करनी पड़ जाएगी। इस पर संजय कहता है कि वह सब तो ठीक है लेकिन एक बार आप फिर से संख्या बल सुनिश्चित कर लें। इस पर दूसरी तरफ वाला शख्स हामी भरता है।संजय कहता है कि आपकी वरिष्ठता का पूरा ख्याल रखा जाएगा, आप चिंता ना करें। बातचीत में चेतन डूडी और बलवान पुनिया का भी जिक्र होता है।

तीसरे ऑडियो की बातचीत में एक शख्स कहता है कि हमारे साथी जो दिल्ली में बैठे हैं, वह पैसा ले चुके हैं। और पहली किस्त पहुंच चुकी है। तो अब आपसे मुलाकात कब होगी। इस पर दूसरा शख्स कहता है कि ठीक है कल सुबह 8 बजे मिलते हैं। इस पर पहला शख्स कहता है नहीं-नहीं आराम से आओ…आराम से आओ आप 11 बजे तक।

मालूम हो कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक दिन पहले ही कहा था कि सरकार गिराने की साजिश में सचिन पायलट खुद ही शामिल थे। बताया जा रहा है कि कांग्रेस हाईकमान ने गहलोत को साफ संदेश भेजा है कि वो सचिन पायलट पर सियासी निशाना साधने से परहेज करें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ओडिशा में व्यक्ति ने महिला की हत्या की, कटा हुआ सिर लेकर पहुंचा पुलिस चौकी
2 बिहार: सत्तरघाट का पुल क्षतिग्रस्त होने पर मंत्री ने दी सफाई, कहा- झूठी खबर चल रही है, गोपालगंज में दूसरे पुल को हुआ नुकसान; जारी किया वीडियो
3 कोरोना वायरस से हमें सिर्फ भगवान ही बचा सकते हैं’, कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के बयान पर मचा हंगामा
ये पढ़ा क्या?
X