ताज़ा खबर
 

’10 करोड़ पहले ले लो, 15 करोड़ बाद में’, सीएम अशोक गहलोत ने बीजेपी पर लगाए विधायकों को खरीदने के आरोप, दो गिरफ्तार

मुख्यमंत्री गहलोत ने बताया कि विधायकों को अपनी निष्ठा बदलने के लिए 10 से 15 करोड़ रुपये तक की पेशकश की जा रही है। इस मामले की जांच कर रही राजस्थान पुलिस की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) टीम ने दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

Ashok Gehlotराजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत। (PTI)

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना संकट के बीच बीजेपी पर मानवता की सारी हदें पार कर सरकार गिराने की कोशिश का आरोप लगाया है। गहलोत ने शनिवार को प्रेस वार्ता में आरोप लगते हुए कहा कि बीजेपी राजनीति कर रही है और मेरी सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है। मुख्यमंत्री गहलोत ने बताया कि विधायकों को अपनी निष्ठा बदलने के लिए 10 से 15 करोड़ रुपये तक की पेशकश की जा रही है। इस मामले की जांच कर रही राजस्थान पुलिस की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) टीम ने दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कहा “मैं चाहता हूं कि पूरा देश जाने की बीजेपी अब अपनी सारी सीमाएं पार कर रही है। हम सब साथ मिलकर कोरोना की लड़ाई लड़ रहे हैं पर बीजेपी ने मानवता की सारी हदें पार कर दी हैं। एक तरफ हम जीवन और आजीविका बचाने में लगे हैं और दूसरी तरफ ये सरकार गिराने में लगे हैं। ये लोग सरकार कैसे गिरे कैसे खरीद फरोख़्त करें इस काम में लगे हुए हैं।” राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कर्नाटक और मध्य प्रदेश में सरकार बदलने का जिक्र करते हुए कहा, “बीजेपी का असली चेहरा साल 2014 की जीत के बाद ही सामने आ गया था। पहले वो जो काम छुप कर कर रही थी अब वो खुलकर कर रहे हैं। आपने गोवा, मध्य प्रदेश और पूर्वोत्तर राज्यों में यह देखा है।”

गहलोत ने आगे कहा “मेरे जितने भी साथी हैं सबको सरकार बचाने के लिए संघर्ष करना पड़ता है। जब वाजपेयी जी प्रधानमंत्री थे तब ये बात नहीं थी पर 2014 के बाद भाजपा को इतना घमंड आ गया है कि खुल के देश के सामने आकर धर्म, जाति के नाम पर लोकतंत्र की हत्या करने में लगी है।”

अशोक गहलोत ने कहा कि बीजेपी कांग्रेस से डरती है। उन्होंने कहा “राहुल गांधी और सोनिया गांधी के ऊपर अटैक करने के लिए ये अपने मंत्रिमंडल को उतारते हैं। ये कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते थे पर अब कांग्रेस के नाम से डरते हैं। राजस्थान में सरकार स्थिर है, स्थिर रहेगी, 5 साल चलेगी और अगला चुनाव जीतने की तैयारी में लग गई है।”

क्या सचिन पायलट सीएम बनना चाहते हैं यह सवाल पूछने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा “मुख्यमंत्री कौन नहीं बनना चाहता। हमारे यहां 5-7 लोग होंगे जो मुख्यमंत्री पद के दावेदार भी होंगे जिनमें योग्यता भी होगी पर मुख्यमंत्री तो एक ही बन सकता है। एक के बनने के बाद सब शांत हो जाते हैं।”

बता दें राज्यसभा चुनाव के दौरान हॉर्स ट्रेडिंग मामले में जांच में जुटी SOG टीम को बड़ी कामयाबी मिली है। एसओजी ने कई संदिग्धों के फोन सर्विलांस पर रखते हुए प्रदेश की कांग्रेस सरकार के तख्तापलट की साजिश से पर्दा उठाया है। एसओजी ने इस सियासी साजिश में शामिल दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें ब्यावर से बीजेपी नेता और व्यवसायी भरत भाई, उदयपुर से राजपूत नेता अशोक चौहान शामिल हैं। एसओजी दोनों से पूछताछ कर रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सपा प्रमुख अखिलेश यादव की बेटी ने 12वीं में लाया 98% मार्क्स, सोशल मीडिया पर मिल रही बधाई
2 ‘टाइगर नख-दंत विहीन, दीन-हीन हो चुका है?’ सीएम शिवराज पर दिग्विजय सिंह ने मारा ताना तो हो गए ट्रोल
3 रियल एस्टेट में था मोटा निवेश, हर महीने करता था 50 लाख की उगाही, विकास दुबे के साम्राज्य की ईडी करेगा जांच
ये पढ़ा क्या?
X